Move to Jagran APP

श्रावणी मेले की ड्यूटी में लगाए गए 430 पुलिसकर्मियों के टीए में 2.58 लाख का घोटाला Dhanbad News

देवघर के श्रावणी मेले में ड्यूटी करने गए धनबाद के 430 जवानों के ट्रैवेलिंग एलाउंस (टीए) में घोटाला का मामला सामने आया है। यह घोटाला तकरीबन दो लाख 58 हजार का है।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 11:45 AM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 11:45 AM (IST)
श्रावणी मेले की ड्यूटी में लगाए गए 430 पुलिसकर्मियों के टीए में 2.58 लाख का घोटाला Dhanbad News
श्रावणी मेले की ड्यूटी में लगाए गए 430 पुलिसकर्मियों के टीए में 2.58 लाख का घोटाला Dhanbad News

जागरण संवाददाता, धनबाद: देवघर के श्रावणी मेले में ड्यूटी करने गए धनबाद के 430 जवानों के ट्रैवेलिंग एलाउंस (टीए) में घोटाला का मामला सामने आया है। यह घोटाला तकरीबन दो लाख 58 हजार का है और इसकी शिकायत मुख्यालय तक पहुंच गई है।

loksabha election banner

सिटी एलाउंस पानेवाले रांची, जमशेदपुर, तथा बोकारो के पुलिसकर्मियों से 600 रुपये कम भत्ता धनबाद के सिपाहियों को दिया गया है। देवघर में ड्यूटी करनेवाले कुछ पुलिसकर्मियों ने तो इसकी शिकायत वरीय अधिकारियों से कर दी है। मालूम हो कि राज्य भर के कई जिलों से पुलिसकर्मी श्रावणी मेला में ड्यूटी करने देवघर गए हैं, जिसमें सिटी एलाउंस पानेवाले रांची, जमशेदपुर, बोकारो के अलावा धनबाद के सिपाही भी शामिल हैं। परंतु धनबाद के सिपाहियों को उपरोक्त तीनों जिला से 600 रुपये कम टीए भुगतान किया गया है। जवानों की ड्यूटी 40 दिनों की लगी है। ड्यूटी बढऩे के बाद आगे भी राशि जुड़ेगी। प्रत्येक दिन के हिसाब से जवानों को 225 रुपये टीए भत्ता निर्धारित था।

पिछले दिनों ही पुलिस मुख्यालय के बजट आइजी ने आदेश जारी किया था कि श्रावणी मेला ड्यूटी करनेवाले सिपाहियों को टीएन भत्ता में 80 फीसद राशि का अग्रिम भुगतान कर लिया जाए। बजट आइजी के निर्देश पर ही रांची, जमशेदपुर और बोकारो जिले के पुलिसकर्मियों के खाते में सात-सात हजार रुपये डाले गए, जबकि धनबाद के प्रत्येक सिपाही को 6400 रुपये ही अग्रिम राशि दिया गया है। इसी बात को लेकर देवघर में ड्यूटी करनेवाले धनबाद के जवानों में असंतोष है। जवानों ने वरीय अधिकारियों के साथ पुलिस एसोसिएशन के प्रांतीय पदाधिकारियों से भी इसकी शिकायत की है।

मालूम हो कि धनबाद जिले में पहली बार ऐसा नहीं हुआ है। लोकसभा चुनाव ड्यूटी के दौरान भी जिले के पुलिसकर्मियों को दो जिले में चुनाव कराने के लिए भत्ता नहीं मिला था। धनबाद व दुमका में जिन पुलिसकर्मियों ने चुनाव ड्यूटी की थी। उनका भुगतान अब तक नहीं हुआ है, जबकि दो चरणों के चुनाव का पैसा उन्हें दे दिया गया था।

"श्रावणी मेला ड्यूटी में तैनात रांची- जमशेदपुर तथा बोकारो के जवानों को 7000 रुपये टीए कैसे भुगतान किया गया यह वह नहीं जानते हैं पर धनबाद में नियमानुसार ही राशि भुगतान हुआ है।"

- कमलेश कुमार रवि, पुलिस एसोसिएशन, धनबाद शाखा

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.