धनबाद, जेएनएन। पापा-मम्मी गाड़ी धीरे चलाना, सुरक्षित आपको घर लौट कर है आना, आपकी सुरक्षा आपके हाथ में, रहना है अभी हमें आपके साथ में, सतर्क रहें, सुरक्षित रहें और हमें भी सुरक्षित रखें.., आदि दिल को छू जाने वाले तख्तियों एवं पोस्टर के साथ डॉ. जेके सिन्हा मेमोरियल इंटरनेशनल के विद्यार्थियों ने सड़क सुरक्षा अभियान चलाया। 31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतिम दिन स्कूल की ओर से सामाजिक सरोकार को ध्यान में रखते हुए जिला परिवहन विभाग की इकाई सड़क सुरक्षा सेल के सड़क सुरक्षा सप्ताह की मुहीम में स्कूली छात्रों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया गया।

स्कूल के छात्रों ने मेमको मोड़ पर वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा नियमों को मानने और उसपर अमल करने की अपील की। इससे पहले प्रार्थना सभा में शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने सामूहिक रूप से सड़क सुरक्षा के लिए शपथ लेकर सड़क पर सुरक्षा के नियमों का पालन करने का निर्णय लिया। हाथों में सड़क सुरक्षा का स्लोगन लिए छात्रों ने वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा संदेश दिया।

पीआइयू टीम के पुष्कर कुमार ने बताया कि वाहन जांच के साथ जागरुकता अभियान ही एक ऐसा माध्यम है, जिससे दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है। स्कूल के प्राचार्य जगदीश राव, सड़क सुरक्षा सेल (पीआइयू) टीम के सदस्य पुष्कर कुमार, सुदीप तिग्गा, ट्रैफिक सार्जेंट सत्येन्द्र प्रसाद, राहुल रजक, शैलेष सिंह, ऐलविना सोरेन, मनीषा कुमारी का सराहनीय योगदान रहा। सिम्बायोसिस पब्लिक स्कूल बरवाअड्डा में भी आज सड़क सुरक्षा पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहां भी छात्रों ने शपथ ली।

तेज गति से गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई

सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतिम दिन हीरक रोड में बिरसा मुंडा पार्क और बलियापुर रोड में करमाटांड़ के पास तेज गति के विरुद्ध इंटरसेप्टर से अभियान चलाया गया। ट्रैफिक सार्जेंट राहुल रजक और ट्रैफिक सार्जेंट सत्येंद्र प्रसाद के नेतृत्व में यह अभियान चलाया गया। यातायात पुलिस और रोड सेफ्टी (पीआईयू) टीम के इस संयुक्त अभियान 150 से ज्यादा वाहनों की गति मापी गई। निर्धारित गति सीमा के  उल्लंघन का दोषी पाए गए वाहनों के विरुद्ध एमवी एक्ट के अनुसार कार्रवाई की। 

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस