Move to Jagran APP

National Road Safety Week : 'पापा-मम्मी गाड़ी धीरे चलाना, सुरक्षित लौट कर घर है आना' Dhanbad News

National Road Safety Week 31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतिम दिन स्कूली छात्रों ने सामाजिक सरोकार को ध्यान में रखते हुए सड़क सुरक्षा अभियान चलाया।

By Sagar SinghEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 09:31 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 09:31 PM (IST)
National Road Safety Week : 'पापा-मम्मी गाड़ी धीरे चलाना, सुरक्षित लौट कर घर है आना' Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। पापा-मम्मी गाड़ी धीरे चलाना, सुरक्षित आपको घर लौट कर है आना, आपकी सुरक्षा आपके हाथ में, रहना है अभी हमें आपके साथ में, सतर्क रहें, सुरक्षित रहें और हमें भी सुरक्षित रखें.., आदि दिल को छू जाने वाले तख्तियों एवं पोस्टर के साथ डॉ. जेके सिन्हा मेमोरियल इंटरनेशनल के विद्यार्थियों ने सड़क सुरक्षा अभियान चलाया। 31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतिम दिन स्कूल की ओर से सामाजिक सरोकार को ध्यान में रखते हुए जिला परिवहन विभाग की इकाई सड़क सुरक्षा सेल के सड़क सुरक्षा सप्ताह की मुहीम में स्कूली छात्रों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया गया।

loksabha election banner

स्कूल के छात्रों ने मेमको मोड़ पर वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा नियमों को मानने और उसपर अमल करने की अपील की। इससे पहले प्रार्थना सभा में शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने सामूहिक रूप से सड़क सुरक्षा के लिए शपथ लेकर सड़क पर सुरक्षा के नियमों का पालन करने का निर्णय लिया। हाथों में सड़क सुरक्षा का स्लोगन लिए छात्रों ने वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा संदेश दिया।

पीआइयू टीम के पुष्कर कुमार ने बताया कि वाहन जांच के साथ जागरुकता अभियान ही एक ऐसा माध्यम है, जिससे दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है। स्कूल के प्राचार्य जगदीश राव, सड़क सुरक्षा सेल (पीआइयू) टीम के सदस्य पुष्कर कुमार, सुदीप तिग्गा, ट्रैफिक सार्जेंट सत्येन्द्र प्रसाद, राहुल रजक, शैलेष सिंह, ऐलविना सोरेन, मनीषा कुमारी का सराहनीय योगदान रहा। सिम्बायोसिस पब्लिक स्कूल बरवाअड्डा में भी आज सड़क सुरक्षा पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहां भी छात्रों ने शपथ ली।

तेज गति से गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई

सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतिम दिन हीरक रोड में बिरसा मुंडा पार्क और बलियापुर रोड में करमाटांड़ के पास तेज गति के विरुद्ध इंटरसेप्टर से अभियान चलाया गया। ट्रैफिक सार्जेंट राहुल रजक और ट्रैफिक सार्जेंट सत्येंद्र प्रसाद के नेतृत्व में यह अभियान चलाया गया। यातायात पुलिस और रोड सेफ्टी (पीआईयू) टीम के इस संयुक्त अभियान 150 से ज्यादा वाहनों की गति मापी गई। निर्धारित गति सीमा के  उल्लंघन का दोषी पाए गए वाहनों के विरुद्ध एमवी एक्ट के अनुसार कार्रवाई की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.