Move to Jagran APP

हर महीने की 15 और 25 तारीख को मनेगा चावल दिवस, PDS की होगी विशेष निगरानी Dhanbad News

झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसायटी के सहयोग से क्षेत्र का आकलन कर पीडीएस डीलर की संख्या बढ़ाई जाएगी। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में पीडीएस डीलर्स की संख्या बढ़ाने की जरूरत है।

By mritunjayEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 02:46 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 02:46 PM (IST)
हर महीने की 15 और 25 तारीख को मनेगा चावल दिवस, PDS की होगी विशेष निगरानी Dhanbad News
हर महीने की 15 और 25 तारीख को मनेगा चावल दिवस, PDS की होगी विशेष निगरानी Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। अब हर माह 15 तारीख से पूर्व जन वितरण प्रणाली की दुकानों में राशन पहुंचेगा। ताकि चावल दिवस के दिन अनाज का वितरण हो सके। इस पर नजर रखने के लिए निगरानी समिति बनाई जा रही है। जो हर माह 15 एवं 25 तारीख को चावल दिवस के दिन विशेष निगरानी करेंगी। साथ ही राशन उठाने के लिए समय सीमा भी निर्धारित की जा रही है। उपायुक्त अमित कुमार ने आपूर्ति विभाग की समीक्षा बैठक में जरूरी निर्देश दिया है।

loksabha election banner

उपायुक्त ने कहा कि वैसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई कर जुर्माना वसूलें, जो एक से अधिक पीडीएस दुकान से राशन उठा रहे हैं। उन्होंने जिले में आदर्श दाल भात केंद्र खोलने का भी निर्देश दिया। कहा कि आदर्श दाल भात केंद्रों में आने वाले लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था, शुद्ध पेयजल तथा उन्हें पौष्टिक एवं स्वादिष्ट भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

उपायुक्त ने कहा कि जिले में और अधिक जन वितरण प्रणाली डीलर बनाने की आवश्यकता है। इसके लिए झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसायटी के सहयोग से क्षेत्र का आकलन कर पीडीएस डीलर की संख्या बढ़ाई जाएगी। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में पीडीएस डीलर्स की संख्या बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने हर पीडीएस डीलर का जिओ टैगिंग करने का भी निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि राशन उठाव से लेकर डोर स्टेप डिलीवरी तक के लिए निगरानी समिति गठित की जाएगी। उन्होंने कहा कि हर मार्केटिंग ऑफिसर 30-30 पीडीएस दुकान की जांच करेंगे। बैठक में अपर समाहर्ता आपूर्ति संदीप कुमार दोराईबुरू, मार्केटिंग ऑफिसर निरसा सुबोध कुमार सिंह, मार्केटिंग ऑफिसर धनबाद अरूण कुमार दास उपस्थित थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.