Move to Jagran APP

60 फीट चौड़ी होगी रेलवे स्टेशन को बैंक मोड़ से जोड़ने वाली सड़क, सुगम होगा आवागमन Dhanbad News

धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर को बैंक मोड़ से जोड़ने वाली सड़क अब 30 के बजाय 60 मीटर चौड़ी होगी जिसकी लंबाई तकरीबन 600 से 700 मीटर होगी। डबल लेन वाली सड़क दोनों ओर से 30-30 मीटर की होगी।

By Edited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 04:57 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 12:09 PM (IST)
60 फीट चौड़ी होगी रेलवे स्टेशन को बैंक मोड़ से जोड़ने वाली सड़क, सुगम होगा आवागमन Dhanbad News
60 फीट चौड़ी होगी रेलवे स्टेशन को बैंक मोड़ से जोड़ने वाली सड़क, सुगम होगा आवागमन Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। बहुप्रतीक्षित दक्षिणी छोर की सड़क को लेकर एक बार फिर बदलाव का निर्णय लिया गया है। धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर को बैंक मोड़ से जोड़ने वाली सड़क अब 30 के बजाय 60 मीटर चौड़ी होगी, जिसकी लंबाई तकरीबन 600 से 700 मीटर होगी। डबल लेन वाली सड़क दोनों ओर से 30-30 मीटर की होगी।

loksabha election banner

डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा ने बुधवार को सड़क निर्माण कार्य का जायजा लिया। डीआरएम ने सड़क के किनारे ड्रेनेज सिस्टम विकसित करने की बात कही, ताकि नाली का पानी सड़क पर न आए। सड़क के किनारे फुटपाथ भी बनेगा, जिससे लोग पैदल भी आसानी से आ-जा सकेंगे। साथ ही पुराना बाजार से स्टेशन की ओर आने वाले सभी अवैध तरीके से खुले रास्तों को तत्काल बंद करने का निर्देश भी दिया। उनके साथ अन्य विभागीय अधिकारी भी मौजूद थे।

डीआरएम बोले, तोड़ा जाए अवैध शौचालय, काम शुरू : स्टेशन के मुख्य हिस्से में चल रहे सौंदर्यीकरण कार्य का जायजा लेने पहुंचे डीआरएम ने निकास द्वार के पास डिलक्स टॉयलेट से सटे पुराने शौचालय की जानकारी ली। उन्हें बताया गया कि लीज रद हो चुका है और अब उसकी जरुरत भी नहीं है। इस पर अवैध तरीके से चल रहे शौचालय को तोड़ने का निर्देश दिया गया। इसके बाद शौचालय तोड़ने का काम शुरू कर दिया गया। वेटिंग हॉल और प्लेटफॉर्म पर गंदगी देख लगाई फटकार स्टेशन परिसर में सेकंड क्लास वेटिंग हॉल और प्लेटफॉर्म के इर्द-गिर्द गंदगी देखकर डीआरएम ने संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई। वहीं व्यवस्था में सुधार लाने व गंदगी फैलाने वालों से सख्ती से निपटने का निर्देश दिया।

बिना रेल सेवा बाधित किए लगाया जाएगा फुट ओवरब्रिज का गार्डर : रेलवे के हिल कॉलोनी और कोचिंग डिपो को जोड़ने वाले अंग्रेजों के जमाने के काठ पुल को हटाकर नए फुट ओवरब्रिज का निर्माण होगा। इसकी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। डीआरएम ने नए फुट ओवरब्रिज के निर्माण स्थल का भी जायजा लिया। ब्रिज के गार्डर लगाने को लेकर कहा कि इसके लिए आधुनिक क्रेन का उपयोग किया जाए, ताकि रेल सेवा बाधित न हो। काम में तेजी लाने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.