Move to Jagran APP

रेल चालकों को मिला न्यू ईयर गिफ्ट; पदोन्नति का आदेश, जुलाई से बढ़ेगी पगार Dhanbad News

धनबाद रेल मंडल में प्रारंभिक ग्रेड पे के ज्यादातर चालकों को उच्च ग्रेड पे में इसी वर्ष पदोन्नति का अवसर मिला है। साथ ही 2020 के जुलाई में सामान्य वेतनवृद्धि का भी लाभ मिल जाएगा।

By Sagar SinghEdited By: Published: Fri, 27 Dec 2019 06:48 PM (IST)Updated: Sat, 28 Dec 2019 02:01 PM (IST)
रेल चालकों को मिला न्यू ईयर गिफ्ट; पदोन्नति का आदेश, जुलाई से बढ़ेगी पगार Dhanbad News
रेल चालकों को मिला न्यू ईयर गिफ्ट; पदोन्नति का आदेश, जुलाई से बढ़ेगी पगार Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। धनबाद रेल मंडल के करीब 300 रेल चालकों को न्यू ईयर गिफ्ट मिला है। सहायक चालक से वरीय सहायक चालक में पदोन्नति दी गई है। रेलवे से प्रमोशन की लिस्ट जारी होते ही रेल चालकों में जश्न का माहौल है। ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन ने रेलवे के निर्णय को लेकर बैठक की और इसका स्वागत किया। पिछले हफ्ते यूनियन की डीआरएम के साथ हुई स्थायी वार्ता तंत्र की बैठक में इस मामले को उठाया गया था। प्रबंधन ने इस पर अपनी सहमति दी थी। अब इस पर मंजूरी की मुहर लग गई है। यूनियन इसे अपनी बड़ी जीत मान रही है।

loksabha election banner

बैठक में बताया गया कि कुछ रेल चालक दूसरे मंडल या जोन से धनबाद में स्थानांतरित होकर आए थे। उनमें से कई चालकों की सेवा पुस्तिका या वार्षिक वर्किंग रिपोर्ट उपलब्ध नहीं हो पाने की वजह से सभी की पदोन्नति प्रक्रिया पूरी करने में मुश्किल हो रही थी। यूनियन की पहल पर इस समस्या का समाधान किया गया। इस अवसर पर मीडिया प्रभारी एनके खवास, टीके साहू, सुबोध कुमार सिंह, तपन विश्वास, संजय सिंह, एके दास, आरके प्रसाद, राजू चौबे, एस चटर्जी, आरके सिंह, पीके राय समेत अन्य उपस्थित थे।

2020 के जुलाई में सामान्य वेतनवृद्धि का भी मिलेगा लाभ

ईसीआरकेयू के अपर महामंत्री डीके पांडेय ने कहा, 'प्रारंभिक ग्रेड पे के ज्यादातर चालकों को उच्च ग्रेड पे में इसी वर्ष पदोन्नति का अवसर मिल गया है। उन्हें उच्च वेतनलाभ तो मिलेगा ही साथ ही वर्ष 2020 के जुलाई में सामान्य वेतनवृद्धि का भी लाभ मिल जाएगा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.