Move to Jagran APP

Indian Railways IRCTC: एक अक्टूबर से चलेगी पुणे-जसीडीह स्पेशल ट्रेन, आपस में कई तीर्थस्थल होंगे कनेक्ट

Indian Railways IRCTC पुणे-जसीडीह साप्ताहिक ट्रेन में 27 सितंबर से टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी। काउंटर टिकट और ई-टिकट दोनों साथ-साथ बुक होंगे। जसीडीह से चलने वाली ट्रेन की बुकिंग की तारीख का एलान पूर्व रेलवे करेगी। एक-दो दिनों तक इसकी घोषणा हो जाएगी।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 02:01 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 02:01 PM (IST)
Indian Railways IRCTC: एक अक्टूबर से चलेगी पुणे-जसीडीह स्पेशल ट्रेन, आपस में कई तीर्थस्थल होंगे कनेक्ट
जसीडीह से पुणे के बीच सीधी रेल सेवा ( सांकेतिक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। बाबा नगरी से पुणे जानेवाली ट्रेन के उद‌्घाटन के साथ ही रेलवे ने इस ट्रेन को नियमित तौर पर चलाने की भी घोषणा कर दी है। अभी थोड़ी देर पहले पुणे की डीआरएम रेणु शर्मा ने ट्विटर पर ट्रेन चलने की तारीख और टाइम टेबल शेयर किया है। 27 सितंबर को जसीडीह-पुणे साप्ताहिक ट्रेन का उद्घाटन रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव करेंगे। इसके बाद एक अक्टूबर से ट्रेन नियमित तौर पर चलने लगेगी। एक अक्टूबर को पुणे से और तीन अक्टूबर से जसीडीह से पुणे के लिए ट्रेन की शुरुआत होगी।

loksabha election banner

27 से शुरू हो जाएगी टिकटों की बुकिंग

पुणे-जसीडीह साप्ताहिक ट्रेन में 27 सितंबर से टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी। काउंटर टिकट और ई-टिकट दोनों साथ-साथ बुक होंगे। जसीडीह से चलने वाली ट्रेन की बुकिंग की तारीख का एलान पूर्व रेलवे करेगी। एक-दो दिनों तक इसकी घोषणा हो जाएगी।

इन तीर्थ स्थलों पर ले जाएगी ट्रेन

बाबा नगरी वैद्यनाथधाम से चलने वाली ट्रेन सबसे पहले तीर्थ नगरी गया ले जाएगी। पंडित दीनदयाल जंक्शन पर भी ठहराव होगा जहां से बाबा विश्वनाथ के दरबार तक जा सकेंगे। संगम नगरी इलाहाबाद जाएगी जहां संगम स्नान के साथ सोमेश्वर नाथ का दर्शन कर सकते हैं। शिरडी साईं के दरबार तक पहुंचने के लिए नजदीकी स्टेशन मनमाड है। मनमाड में भी ट्रेन रुकेगी। आखिरी पड़ाव पुणे है जहां बाबा भीमशंकर का दरबार है। यानी जसीडीह से पुणे की ट्रेन वहां पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के लिए नया विकल्प होने के साथ ही तीर्थ करने वालों के लिए भी बेहतर विकल्प होगी।

ट्रेन टाइम टेबल

  • 01427 पुणे-जसीडीह एक्सप्रेस

पुणे - सुबह 6335

मनमाड - दिन 11:45

प्रयागराज छिउकी - अलसुबह 4:00

पीडीडीयू - सुबह 6:40

गया - सुबह 9:55

जसीडीह - दोपहर 3:45

  • 01428 जसीडीह-पुणे एक्सप्रेस

जसीडीह - रात 8:25

गया - रात 2:30

पीडीडीयू - सुबह 5:40

प्रयागराज छिउकी - सुबह 8:15

मनमाड - रात 2:20

पुणे - सुबह 9:40


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.