Move to Jagran APP

धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर के विकास को बजट में सिर्फ रुपये 1000

धनबाद-चंद्रपुरा रेललाइन पर परिचालन शुरू करने की तैयारियों के बीच मंत्रालय ने इस रेलखंड के छह स्टेशनों पर पुराने सिग्ललिंग सिस्टम हटाकर पैनल इंटरलॉकिंग को मंजूरी दी है।

By mritunjayEdited By: Published: Sun, 03 Feb 2019 01:08 PM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 01:08 PM (IST)
धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर के विकास को बजट में सिर्फ रुपये 1000
धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर के विकास को बजट में सिर्फ रुपये 1000

धनबाद, जेएनएन। धनबाद-चंद्रपुरा रेललाइन पर टे्रन परिचालन शुरू होते ही धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर की रौनक लौट जाएगी। ट्रेनों का परिचालन शुरू होते ही इस छोर पर यात्री भी बढ़ेंगे। बावजूद स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया विस्तार सहित अन्य योजनाओं के लिए अंतरिम बजट में सिर्फ एक हजार रुपये ही अलॉट किया गया है। दक्षिणी छोर का विकास रेलवे के लिए अहम है। इसकी स्वीकृत लागत चार करोड़ रुपये है। 

loksabha election banner

डीसी लाइन के छह स्टेशनों पर पैनल इंटरलॉकिंग को डेढ़ करोड़ः धनबाद-चंद्रपुरा रेललाइन पर परिचालन शुरू करने की तैयारियों के बीच मंत्रालय ने इस रेलखंड के छह स्टेशनों पर पुराने सिग्ललिंग सिस्टम हटाकर पैनल इंटरलॉकिंग को मंजूरी दी है। कुसुंडा से फुलारीटांड़ तक दशकों पुराने उपकरण बदले जाएंगे। 35 करोड़ से अधिक लागत की इस प्रोजेक्ट के लिए डेढ़ करोड़ का आवंटन बजट में  हुआ है। 

इन स्टेशनों पर पैनल इंटरलॉकिंगः कुसुंडा, बांसजोड़ा, सिजुआ, तेतुलिया, सोनारडीह व फुलारीटांड़। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.