धनबाद, जेएनएन। धनबाद विधानसभा में चुनाव आयोग के निर्देश पर दिव्यांग व 80 से अधिक उम्र के मतदाताओं की सुविधा के लिए पीडब्लयूडी के तहत ई-बैलेट से मतदान कराया जा रहा है। धनबाद विस में दिव्यांग व बुजुर्ग मतदाताओं की संख्या 5862 है।

चुनावी प्रक्रिया के तहत ही सभी मतदाताओं से पत्र 12 डी भराया गया था। इसमें केवल 839 मतदाताओं ने रूची दिखाते हुए तय तिथि में 26 नवंबर शाम पांच बजे तक पत्र 12 डी द्वारा सहमति जिला निर्वाचन आयोग से जताई है। इसी क्रम में दो दिन ऐसे मतदाताओं के घर चुनाव कर्मी जाएंगे और उनका मत लेंगे। उनकी सुविधा के लिए एक वीडियो बनाया गया है कि किस प्रकार उन्हें मत का प्रयोग करना है। सारी प्रक्रिया पारदर्शी रहेगी। इस कार्य में केवल 46 सेक्टर पदाधिकारियों समेत 138 कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी गई।

निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ राज महेश्वरम ने बताया कि पीडब्यूडी की प्रक्रिया को लेकर 46 सेक्टर पदाधिकारी, दो पोलिंग अफसर, एक माइक्रो आब्जर्वर के साथ 4-1 पुलिस बल की तैनाती की गई है। ये कर्मचारी चुनाव से पहले दो दिन तक संबंधित मतदाता के पते पर जाएंगे और उनका मत लेंगे। उन्होंने कहा कि इनके मतदान की तारीख की घोषणा फिलहाल नहीं हुई है। संभवत: नौ व 10 दिसंबर की तारीख तय किए जाने पर विचार हो सकता है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस