धनबाद, जेएनएन। सिंदरी के भाजपा विधायक इंद्रजीत महतो समेत 36 लोगों के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र मरिचो पंचायत के बनतोड़ गांव में ट्रांसफॉर्मर उद्घाटन के दौरान उन्होंने लॉकडाउन का उल्लंघन किया। इस मामले में गोविंदपुर अंचलाधिकारी बंदना भारती के आवेदन पर विधायक के साथ राजकिशोर महतो, झरी महतो, महेश प्रसाद महतो, राम प्रसाद महतो एवं अन्य 30 लोगों पर गुरुवार देर रात बरवाअड्डा थाना में मामला दर्ज किया गया।

बता दें कि विधायक इंद्रजीत महतो ने बुधवार को ढोल नगाड़े और गाजे बाजे के बीच दर्जनों लोगों की मौजूदगी में ट्रांसफॉर्मर का उद्घाटन किया था। कार्यक्रम का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया। गुरुवार शाम को गोविंदपुर सीओ की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई।

विधायक बोले, इतनी भीड़ होगी इसकी नहीं थी जानकारी : इंद्रजीत महतो ने कहा कि बनतोड़ गांव में ट्रांसफार्मर खराब होने की सूचना पर अविलंब कार्रवाई कर 24 घंटे के अंदर गांव में ट्रांसफॉर्मर लगवाया। ग्रामीणों की सूचना पर ट्रांसफॉर्मर उद्घाटन के लिए वहां पहुंचे थे। उन्हें जानकारी नहीं थी कि लोग  ढोल बजाकर स्वागत करेंगे। उन्होंने ग्रामीणों को बताया भी कि लॉकडाउन है और बाजा नहीं बजाना है। इसके बाद बाजा बंद कर दिया गया था। विधायक ने गेंद विपक्ष के पाले में फेंक दिया। कहा कि विपक्ष के कुछ नेताओं के इशारे पर यह कार्रवाई की गयी है।

बिना मास्क उमड़े गांव के लोग, जिंदाबाद के लगे नारे : भाजपा विधायक के गांव पहुंचने पर न सिर्फ जिंदाबाद के नारे लगे, बल्कि शारीरिक दूरी नियम को भी ताख पर रख दिया गया। बिना मास्क के दर्जनों ग्रामीण उमड़ पड़े। इस दौरान विधायक ने भी लोगों को समझाना जरूरी नहीं समझा। कोरोना काल में विधायक का यह कृत्य न सिर्फ उनके लिए लगे की फांस बन गई है, बल्कि ऐसा होने से उनके सैकड़ों समर्थक व आम लोगों में भी कोरोना के फैलाव का खतरा बढ़ गया है।

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस