Move to Jagran APP

Rajmahal Misdeed Case: इदगार शेख को पुलिस ने दबोचा, गिरफ्तारी से बचने के लिए सेना का जवान शाहनवाज पहुंचा ड्यूटी पर

साहिबगंज जिले के राजमहल के नौगच्छी में सोमवार की शाम किशोरी के साथ तीन युवकों ने मिल कर सामूहिक दुष्कर्म किया। उनमें एक आरोपित शाहनवाज शेख भारतीय सेना का जवान है।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 10:57 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 11:57 AM (IST)
Rajmahal Misdeed Case: इदगार शेख को पुलिस ने दबोचा, गिरफ्तारी से बचने के लिए सेना का जवान शाहनवाज पहुंचा ड्यूटी पर
Rajmahal Misdeed Case: इदगार शेख को पुलिस ने दबोचा, गिरफ्तारी से बचने के लिए सेना का जवान शाहनवाज पहुंचा ड्यूटी पर

साहिबंगज, जेएनएन। राजमहल सामूहिक दुष्कर्म कांड में पुलिस ने दूसरे आरोपित ईदगार शेख को भी गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार की रात हुई उसकी गिरफ्तारी हुई। राजमहल एसडीपीओ ने की पुष्टि की है। उधर, तीसरा आरोपित शाहनवाज शेख, जो सेना का जवान है उसने पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए सिलीगुड़ी जाकर अपनी यूनिट में योगदान दे दिया है। हालांकि इस बारे में कोई कुछ बताने को तैयार नहीं है। इस पूरे मामले पर साहिबगंज एसपी आज (गुरुवार) मीडिया से बात करेंगे। 

loksabha election banner

बगीचे में आम चुनने गई नाबालिग से दुष्कर्म
साहिबगंज जिले के राजमहल के नौगच्छी में सोमवार की शाम किशोरी के साथ तीन युवकों ने मिल कर सामूहिक दुष्कर्म किया। उनमें एक आरोपित शाहनवाज शेख भारतीय सेना का जवान है। अभी वह सिलीगुड़ी में पदस्थापित है। वह ईद में छुट्टी पर घर आया था। सामूहिक दुष्कर्म के बाद फौजी फरार है। गुस्साए लोगों ने एक आरोपित और उसके पिता को घर से निकाल कर पिटाई की। फिर पुलिस के हवाले कर दिया। माहौल बिगडऩे की आशंका में बड़ी संख्या में रैपिड एक्शन फोर्स (रैप) के जवानों की तैनाती की गई है। साहिबगंज सदर अस्पताल में नाबालिक की मेडिकल जांच कराई गई है। इस मामले में पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
किशोरी शाम में बगीचे से आम चुनने को गई थी। उसी दौरान तीन युवक जबरन किशोरी को झाड़ी में ले गए और दुष्कर्म किया। दो युवक सोनू शेख एवं व शाहनवाज शेख को किशोरी ने पहचान लिया। तीसरे युवक को किशोरी पहचान नहीं सकी।

एक आरोपी को गांव वालों ने पकड़  पुलिस को साैंपा

घटना के समय किशोरी के माता पिता गंगा के दियारा में गए थे। मंगलवार की सुबह वापस आए तो किशोरी ने उन्हें सामूहिक दुष्कर्म की जानकारी दी। माता पिता ने ग्र्रामीणों को बताया तो लोग भड़क गए। नौगच्छी के सामने लोगों ने राष्ट्रीय उच्च पथ 80 को जाम कर दिया। उसी दौरान कुछ ग्र्रामीणों ने आरोपित सोनू शेख व उसके पिता मोहम्मद इस्लाम को पकड़ लिया। उनकी जम कर पिटाई की। इसके बाद दोनों को पुलिस को सौंप दिया। लोगों ने शाहनवाज शेख को खोजने की कोशिश की। वह घर पर नहीं मिला। इस बीच सड़क जाम चलती रही। राजमहल एसडीओ कर्ण सत्यार्थी, एसडीपीओ कृष्ण कुमार महतो ने लोगों को बहुत समझाया बुझाया तो जाम खत्म हुआ।

घटना के बाद तनाव को देख पहुंचे डीआइजी

घटना के बाद दो समुदाय के लोगों के बीच तनाव उत्पन्न हो गया। इसे देखते हुए रैफ को तैनात करना पड़ा। राजमहल में नाबालिग के साथ दुष्कर्म के कारण तनाव की बात पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) तक गई। उन्होंने संताल परगना डीआइजी नरेंद्र कुमार सिंह को तुरंत रवाना किया। डीसी वरुण रंजन एवं पुलिस अधीक्षक अनुरंजन क्रिस्पोïट्टा ने भी लोगों को आश्वासन दिया कि दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

सेना के जवान की होगी कुर्की-जब्ती

घटना में शामिल दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बाद अब सेना का जवान शहनवाज शेख बच गया है। वह खुद को बचाने की कोशिश में लगा हुआ है। दुष्कर्म का मामला तूल पकड़ने के बाद भागकर वापस अपनी यूनिट में योगदान किया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस सेना से संपर्क में है। शहनवाज की गिरफ्तारी न होने पर कुर्की जब्ती की प्रक्रिया पुलिस शुरू कर सकती है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.