Move to Jagran APP

श्यामल चक्रवर्ती के 29वें शहादत दिवस पर पूर्व विधायक ने कहा- मिले राजकीय सम्मान एवं शहीद का दर्जा Dhanbad News

शहीद श्यामल चक्रवर्ती के 29वें शहादत दिवस पर निरसा पूर्व विधायक अरूप चटर्जी ने कहा कि सीएम हेमंत सोरेन से मिलकर चक्रवर्ती को राजकीय सम्मान एवं शहीद का दर्जा दिला कर ही रहूंगा।

By Sagar SinghEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 06:48 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 06:48 PM (IST)
श्यामल चक्रवर्ती के 29वें शहादत दिवस पर पूर्व विधायक ने कहा- मिले राजकीय सम्मान एवं शहीद का दर्जा Dhanbad News
श्यामल चक्रवर्ती के 29वें शहादत दिवस पर पूर्व विधायक ने कहा- मिले राजकीय सम्मान एवं शहीद का दर्जा Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। शहीद श्यामल चक्रवर्ती स्मारक समिति एवं मार्क्सवादी युवा मोर्चा की ओर से आइएसएम गेट, धनबाद में शुक्रवार को शहीद श्यामल चक्रवर्ती की 29वां शहादत दिवस आयोजन किया गया। इस दौरान निरसा पूर्व विधायक अरूप चटर्जी ने कहा कि झारखंड की नयी गठबंधन सरकार के मुखिया हेमंत सोरेन से मिलकर शहीद चक्रवर्ती को राजकीय सम्मान एवं शहीद का दर्जा दिला कर ही रहूंगा।

loksabha election banner

पूर्व विधायक ने कहा कि हेमंत सोरेन ने घोषणा की थी कि झारखंड के उपेक्षित शहीदों को तलाश कर उन्हें उचित सम्मान से विभूषित किया जाएगा। स्टेट पावर बिना नागरिक सहयोग के कभी भी सफल नहीं हो सकता है, इसलिए सरकार को आम नागरिकों को उपेक्षा नहीं करना चाहिए। सभा के पूर्व शहीद श्यामल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। सभा की अध्यक्षता स्मारक समिति के अध्यक्ष सह पूर्व विधायक आनंद महतो ने की। संचालन मार्क्सवादी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष पवन महतो ने की। 

इस दौरान मासस के केन्द्रीय अध्यक्ष सह पूर्व विधायक आनंद महतो ने कहा कि श्यामल चक्रवर्ती ने राष्ट्रीय संपत्ति बैंक ऑफ इंडिया के खजाने को डकैतों से बचाने के लिए पुलिस कप्तान रणधीर वर्मा के साथ साझा शहादत दी। मगर आज अकूत संपत्ति बैंकों से लेकर अनेकों लोग विदेशों में उड़ जाते हैं और जिन्हें पकडऩे में भारत सरकार उदासीन बनी रहती है। ऐसा लगता है कि देश पुन: एक नयी गुलामी की ओर अग्रसर हो चुका है। इसे बचाने के लिए शहीद श्यामल चक्रवर्ती की तरह ही आमजन को संघर्ष में जाना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.