Move to Jagran APP

यहां के पियक्कड नए साल के जश्न में गटक गए दो करोड़ की मदिरा

नववर्ष पर शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर पुलिस ने ड्रिंक एंड ड्राइव के खिलाफ अभियान चलाया। इस अभियान के अंतर्गत 16 वाहन चालकों को शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़ा गया।

By mritunjayEdited By: Published: Wed, 02 Jan 2019 12:37 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jan 2019 12:37 PM (IST)
यहां के पियक्कड नए साल के जश्न में गटक गए दो करोड़ की मदिरा

धनबाद, जेएनएन। नववर्ष पर धनबाद में कमाल का जश्न। हर तरफ उल्लास का माहौल। और इसमें जबरदस्त तड़का लगाया शराब ने। नववर्ष पर धनबाद में शराब बिक्री के सारे रिकॉर्ड इस बार टूट गए। जिले में महज 48 घंटे के अंदर करीब सवा दो करोड़ रुपये की शराब बिक गई। जिले के सहायक उत्पाद आयुक्त डॉ. राकेश कुमार ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि 31 दिसंबर को तो एक जनवरी से भी ज्यादा सरकारी दुकानों से शराब की बिक्री हुई। 31 दिसंबर को पूरे धनबाद में सरकारी दुकानों से करीब सवा करोड़ की शराब बिक्री वहीं अगले दिन एक जनवरी को करीब एक करोड़ रुपये की शराब की यहां बिक्री हुई। पिछले साल यह आंकड़ा करीब दो करोड़ का था और उसके पिछले साल करीब पौने दो करोड़ रुपये की शराब धनबाद में बिकी थी। 

loksabha election banner

बिहार से भी पहुंचे जश्न मनानेः नववर्ष का धमाकेदार जश्न मनाने के लिए बिहार के लोग भी बड़ी संख्या में धनबाद पहुंचे। बता दें कि बिहार में शराबबंदी लागू है। इस कारण वहां के सैकड़ों लोग नववर्ष का जश्न मनाने के लिए धनबाद में रहनेवाले अपने रिश्तेदारों और मित्रों के पास आ गए। पिकनिक स्पॉटों पर उन्होंने जमकर धमाल मचाया। बिहार से पहुंचे एक युवक ने कहा कि धनबाद में नववर्ष का जश्न बेहद यादगार रहा। 

इसी माह होगी शराब दुकानों की बंदोबस्तीः सरकारी शराब दुकानों की खुदरा बंदोबस्ती इसी माह होगी। इसके लिए आवश्यक प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जिले में इस बार 80 विदेशी शराब की दुकानों की बंदोबस्ती की जाएगी। दुकानों की बंदोबस्ती समूह में की जाएगी। सहायक उत्पाद आयुक्त डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि शीघ्र ही दुकानों की बंदोबस्ती के संबंध में सूचना जारी कर दी जाएगी। 

शराब पीकर गाड़ी चलाते धरे गए 16 लोगः  नववर्ष पर शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर पुलिस ने ड्रिंक एंड ड्राइव के खिलाफ अभियान चलाया। इस अभियान के अंतर्गत 16 वाहन चालकों को शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़ा गया। ब्रेथ एनलाइजर से जांच में स्पष्ट हो गया कि वे शराब पीकर गाड़ी चला रहे हैं। पुलिस ने ऐसे वाहनों को जब्त कर चालकों को हिरासत में ले लिया। वाहन के कागजातों की जांच करने के बाद उन्हें दो हजार रुपयों का आर्थिक दंड लगाया गया। नशा उतरने के बाद  चेतावनी देकर सभी वाहन चालकों को छोड़ दिया गया। एसएसपी किशोर कौशल स्वयं ड्रिंक एंड ड्राइव अभियान का नेतृत्व कर रहे थे। ट्रैफिक इंस्पेक्टर आरपी वर्मा ने बताया पूरे शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर पुलिस ब्रेथ एनालाइजर से वाहन चालकों की जांच कर रही थी जिसमें 16 वाहन चालक ऐसे पाए गए जो कि शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे। इस कारण नववर्ष पर सड़क दुर्घटनाओं में इजाफा होता है। यही वजह है कि ट्रैफिक पुलिस मंगलवार को शहर के सिटी सेंटर, रणधीर वर्मा चौक, पूजा टॉकीज, पुलिसलाइन, स्टील गेट, स्टेशन रोड, आदि क्षेत्रों में ब्रेथ एनालाइजर से वाहन चालकों की जांच करती रही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.