Move to Jagran APP

जब नाबालिग थी, तब से रिश्‍तेदार कर रहा था यौन शोषण, अब युवती ने दिया बच्‍चे को जन्‍म

धनबाद के निरसा थाना अंतर्गत भांड्रापुर की रहने वाली एक युवती को बंधक बनाकर पिछले सात वर्षों से यौन शोषण करने का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। नाबालिग अब बालिग हो चुकी है।

By Deepak PandeyEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 11:55 AM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 11:55 AM (IST)
जब नाबालिग थी, तब से रिश्‍तेदार कर रहा था यौन शोषण, अब युवती ने दिया बच्‍चे को जन्‍म
जब नाबालिग थी, तब से रिश्‍तेदार कर रहा था यौन शोषण, अब युवती ने दिया बच्‍चे को जन्‍म

जागरण संवाददाता, धनबाद: धनबाद के निरसा थाना अंतर्गत भांड्रापुर की रहने वाली एक युवती को बंधक बनाकर पिछले सात वर्षों से यौन शोषण करने का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। नाबालिग अब बालिग हो चुकी है। इतना ही नहीं, आरोपित के यौन शोषण से गर्भवती हुई युवती ने धनबाद स्थित कोलाकुसमा स्थित वरदान अस्पताल में पिछले महीने एक बच्चे को जन्म दिया। जन्म के बाद ही नवजात को गायब कर दिया गया।

loksabha election banner

बुधवार को अपने परिजनों के साथ ग्रामीण एसपी अमन कुमार से मिलने पहुंची उक्त युवती ने बताया कि सात वर्ष पूर्व गांव में ही रहने वाले उसके रिश्तेदार कालीपद रवानी की पत्नी की मौत हो गई। उसके बाद उसने मेरे पिता से कहा कि वह मुझे अपने साथ रख पढ़ाना-लिखना चाहता है। बेटी घर का काम भी करेगी। गरीबी के कारण पिता ने मुझे उसके हवाले कर दिया। नजदीकी रिश्तेदार होने के कारण उस पर काफी विश्वास था। पीडि़ता ने बताया कि कालीपद उसे अपने घर ले गया और कुछ दिन बाद से ही बुरी नजर डालनी शुरू कर दी। कुछ दिन बाद से शारीरिक संबंध बनाना शुरू कर दिया। उस समय पीडि़ता की आयु मात्र 12 वर्ष थी। जब उसने अपने माता-पिता को घटना की जानकारी दी तो गांव के ही निरंजन रवानी की मदद से कालीपद रवानी ने मामले को दबा दिया।

इसके बाद वह उसे लेकर पंजाब के अमृतसर चला गया, जहां एक निजी अस्पताल में वह काम करता था। वहां पर भी वह पीडि़ता का यौन उत्पीडऩ करता रहा। पीडि़ता के अनुसार, जब भी वह घर वापस जाने की बात कहती वह उसके साथ मारपीट करता। इसी दौरान पीडि़ता मानसिक रूप से परेशान हो अवसादग्रस्त हो गई।

चार-पांच माह पूर्व पीडि़ता को पता चला कि वह गर्भवती हो चुकी है। इसकी जानकारी मिलते ही आरोपित कालीपद ने गर्भपात कराने का प्रयास किया, लेकिन वहां पड़ोसियों ने इसका विरोध किया और पुलिस को खबर कर दी। तब उसने पीडि़ता को नशे की दवा देकर बेहोशी की हालत में वापस गांव लाकर छोड़ दिया। एक दिन अचानक पीडि़ता के पेट में काफी दर्द उठा तब आरोपित ने उसे कोलकुसमा स्थित वरदान हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया, जहां 28 जनवरी को पीडि़ता ने एक बच्चे को जन्म दिया। अब उसके बच्चे को गायब कर दिया गया है। अपने माता पिता पीडि़ता ने ग्रामीण एसपी अमन कुमार से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है। पीडि़ता ने एसपी से घटना की लिखित शिकायत की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.