Move to Jagran APP

हज यात्रा के नाम से लाखों रुपये ठगने के मामले में राजगंज से युवक को ओरमांझी पुलिस ने पकड़ा

रांची के ओरमांझी थाना की पुलिस ने हज के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने के आरोप में राजगंज से एक युवक को उठाया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 08:16 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 08:16 PM (IST)
हज यात्रा के नाम से लाखों रुपये ठगने के मामले में राजगंज से युवक को ओरमांझी पुलिस ने पकड़ा

संवाद सहयोगी, राजगंज: रांची के ओरमांझी थाना की पुलिस ने हज के नाम पर लाखों रुपये की ठगी के मामले में राजगंज स्थित थानाकुल्ही निवासी मो. कबीर को पकड़कर पूछताछ के लिए ले गई। पुलिस ने रविवार की सुबह करीब नौ बजे युवक को घर से पकड़ा और स्थानीय थाना लेकर आया। मामले में कबीर अप्राथमिक अभियुक्त बताया जा रहा है।

loksabha election banner

ओरमांझी पुलिस के पास वारंट नहीं था। जिस कारण स्थानीय पुलिस को परेशानियों का सामना करना पड़ा। मामले की सूचना वरीय पदाधिकारी को दी गई। इसके बाद युवक को लेने आई पुलिस ने रांची ग्रामीण एसपी से बात कराया। इसके बाद पुलिस ओरमांझी के लिए रवाना हुआ। ठग ने पुलिस के स्वजनों को भी शिकार बनाया है। रांची के एक वरीय पदाधिकारी से भी हज के लिए ले जाने के नाम पर करीब चार लाख रुपये ठगी करने की बात सामने आई है। इसके बाद उक्त अधिकारी मामले में गंभीरता दिखाते हुए ठग गिरोह को पकड़ने के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है। युवक के स्वजनों ने पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया।

-----------

क्या है मामला-

हज के नाम से धनबाद जिला सहित रांची, जमशेदपुर, लोहरदगा, गिरिडीह के हज ले जाने के लिए एक-एक हाजी से करीब 3 से 4 लाख रुपये वसूल किया। पैसा लेने के बाद ना तो इनलोगों का पासपोर्ट बना और ना ही वीजा एवं पास बनाया गया। हज यात्रा करीब आने के बाद ठग का मोबाइल बंद मिला। मामले में इरशाद आलम नामक एक व्यक्ति का नाम पुलिस के सामने आया है, जो पुलिस की पकड़ से फरार है।

-------------

क्यों पकड़ा गया राजगंज का युवक

ठगी के शिकार लोगों ने इरशाद का मोबाइल नंबर पुलिस को उपलब्ध कराया है। पुलिस के अनुसार अनुसंधान के क्रम में आरोपित के मोबाइल नंबर से फहीम की बातचीत होने का बात सामने आई है। इसके बाद ओरमांझी पुलिस उसे पूछताछ के लिए ले गई। आरोपित इरशाद आलम ने धनबाद में टूर एवं ट्रेवेल्स के नाम से आफिस खोल रखा था। जहां से लोगों को फोन से संपर्क कर पैसे ऐंठने का काम करता था। बताया जा रहा है कि पटना में भी इस तरह लाखों रुपया ठगी कर चुका है।

कबीर के पिता इयामन मियां, मां नशिमा खातून, पत्नी जाहिदा खातून, दो भाई मो इसरार, मो इबरार सहित दो बच्चों ने पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया है। न्याय की गुहार लगाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.