धनबाद [ तापस बनर्जी ]। हावड़ा से जोधपुर जानेवाली सुपरफास्ट ट्रेन ( Howrah-Jodhpur Superfast) Trainके फेरे में कटौती होगी। रोजाना चलने वाली ट्रेन अब सप्ताह में पांच दिन ही चलेगी। शेष दो दिनों में इस ट्रेन को हावड़ा से बीकानेर ( Howrah to Bikaner) तक चलाया जाएगा। बीकानेर जानेवाली ट्रेन नये नंबर के साथ चलेगी। हालांकि इसके टाइम टेबल में कोई बदलाव नहीं होगा। हावड़ा से 20 अक्टूबर और जोधपुर से 22 अक्टूबर से नई व्यवस्था प्रभावी होगी। पूर्व रेलवे ने इससे जुड़ी सूचना जारी कर दी है। 

हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस अभी भी बीकानेर तक जाती है। हावड़ा से राजस्थान के मेड़ता रोड तक पहुंचने के बाद दो थर्ड एसी, चार स्लीपर और दो जनरल कोच अलग होकर बीकानेर की ओर मुड़ जाती है। शेष कोच के साथ ट्रेन जोधपुर जाती है। इसी तरह वापसी में भी बीकानेर से खुलने वाली ट्रेन मेड़ता रोड में जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस से जुड़ जाती है। ताजा निर्णय के अनुसार, अब बीकानेर के लिए सप्ताह में दो दिन पूरी ट्रेन चलेगी। 

  • इन पांच दिनों में चलेगी

12307 हावड़ा-जोधुपर एक्सप्रेस 

20 अक्टूबर से मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार व रविवार 

12308 जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस 

22 अक्टूबर से सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार व रविवार 

22307 हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस

22 अक्टूबर से सोमवार व गुरुवार 

22308 बीकानेर-हावड़ा एक्सप्रेस 

24 अक्टूबर से बुधवार व शनिवार 

  • हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस

हावड़ा - रात 11.40

धनबाद - तड़के 3.20

बीकानेर - सुबह 8.35

  • बीकानेर-हावड़ा एक्सप्रेस 

बीकानेर - शाम 6.45

धनबाद - रात 11.30

हावड़ा - तड़के 4.15

सियालदह दुरंतो के बाद बीकानेर जाने को मिला एक और विकल्प

धनबाद होकर बीकानेर जाने के लिए यात्रियों को अक्टूबर से एक और विकल्प मिल जाएगा। इससे पहले रेलवे सियालदह-नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस का विस्तार भी बीकानेर तक कर चुकी है। हालांकि इस ट्रेन में सिर्फ वातानुकूलित श्रेणियां हैं और किराया भी फ्लेक्सी चुकाना पड़ता है। हावड़ा से बीकानेर तक सीधी ट्रेन चलने से जनरल और स्लीपर के यात्रियों को भी कम किराए में बीकानेर तक पहुंचने का मौका मिलेगा। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस