Move to Jagran APP

दामोदर नदी में डूबे लोदना के दूसरे युवक को एनडीआरएफ टीम ने 21 घंटे के बाद निकाला

दामोदर नदी में डूबे लोदना के दूसरे युवक को एनडीआरएफ टीम ने 21 घंटे के बाद निकाला

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Aug 2022 08:34 PM (IST)Updated: Mon, 08 Aug 2022 08:34 PM (IST)
दामोदर नदी में डूबे लोदना के दूसरे युवक को एनडीआरएफ टीम ने 21 घंटे के बाद निकाला
दामोदर नदी में डूबे लोदना के दूसरे युवक को एनडीआरएफ टीम ने 21 घंटे के बाद निकाला

दामोदर नदी में डूबे लोदना के दूसरे युवक को एनडीआरएफ टीम ने 21 घंटे के बाद निकाला

loksabha election banner

चासनाला : चासनाला सूर्यधाम के पास दामोदर नदी में रविवार को स्नान करने के लिए लोदना बाबूबासा से पांच दोस्त आए थे। दो दोस्त दिवाकर पासवान और बृहद भानु उर्फ गोलू गहरे पानी में डूब गए थे। तीन दोस्त किनारे में रहने के कारण बच गए। दिवाकर का शव स्थानीय गोताखोरों ने देर शाम निकाल लिया था। सोमवार को एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर दूसरे दिन घटना के 21 घंटे के बाद पानी से निकाला। एनडीआरएफ ने गोलू के शव को सुदामडीह थाना पुलिस को सौंप दिया।

पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजी। इसके पूर्व मुनीडीह से आए गोताखोरों ने गोलू को पानी से निकालने का प्रयास किया। उन्हें सफलता नहीं मिली। शव को देख गोलू के स्वजन फूट-फूटकर रो पड़े। मौके पर झरिया के सीओ प्रमेश कुशवाहा, जोड़ापोखर थाना के अंचल निरीक्षक संजीव कुमार तिवारी, सुदामडीह थाना प्रभारी आदित्य कुमार नायक भी पहुंचे थे।

मुनीडीह के गोताखोरों ने गोलू को निकालने में की काफी मेहनत :

सोमवार की सुबह मुनीडीह के गोताखोर मनोरंजन बाउरी, जगदीश बाउरी, लालू महतो, रमेश बाउरी व स्थानीय गोताखोरों की टोली दामोदर में गोलू को खोजने उतरी। घंटों प्रयास के बाद भी कुछ पता नहीं चला। इसके बाद कांड्रा के लोगों से संपर्क कर नाव मंगाकर खोजबीन की गई। फिर भी सफलता नहीं मिली। रांची से एनडीआरएफ की टीम 11:40 बजे पहुंची। 22 मिनट के बाद टीम ने रेलवे पुल के दो नंबर पिलर के पास नीचे गोलू को पानी से खोज निकाला। टीम में आशुतोष वर्मा, बीएन चौबे, बीपी उपाध्याय, प्रवीण कुमार सिंह, फिरोज खान, किशोर सौरभ, समीर अंसारी, रंजीत कुमार सहित 14 सदस्य व सैफ के जवान भी थे।

इन लोगों ने किया सहयोग :

घटना के बाद दूसरे दिन भी सूर्यधाम के पास लोगों की भीड़ लग रही। कई राजनीतिक दल के लोगों व स्थानीय युवकों ने प्रशासन व पुलिस को सहयोग किया। इनमें झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह के प्रतिनिधि सूरज सिंह, भाजपा के अखिलेश सिंह, अभिषेक पांडेय, उचित महतो, विशाल श्रीवास्तव, शशिकांत निराला, अजीत महतो, बीसीकेयू के निताई महतो, संजय सिंह, कांग्रेस के पंकज मिश्रा, संजय सिन्हा, साजन सिंह, बमभोली सिंह व मृतक के स्वजन थे।

लिमिटेशन एरिया होगा चिह्नित : सीओ

झरिया के सीओ प्रमेश कुशवाहा ने कहा कि नदी में जहां गहरा पानी है। वहां लोग नहीं जाएं। खुद से सावधानी बरतें। प्रशासन की ओर से क्षेत्र के सभी नदी घाटों के लिमिटेशन एरिया में बैरिकेडिंग या खंभे लगाने का प्रयास किया जाएगा। स्थानीय गोताखोरों को जिला स्तरीय गोताखोर टीम में शामिल करने की पहल की जाएगी।

सूर्यधाम में हुआ रुद्राभिषेक :

सावन के अंतिम सोमवार को लेकर श्रीसूर्य धाम प्रांगण में रुद्राभिषेक का कार्यक्रम होना था। इसके लिए बाजा साउंड भी मंगाया गया था। दोनों युवकों के नदी में डूबने की घटना के कारण पूजा कमेटी ने बाजा बंद रखा। शव के निकलने के बाद और सबके चले जाने पर रुद्राभिषेक किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.