धनबाद, जेएनएन। धनबाद के नए एसएसपी अखिलेश बी वारियर ( New Dhanbad Senior Superintendent of Police Akhilesh B Warrier) ने शुक्रवार को पदभार संभाल लिया। उन्होंने निवर्तमान एसएसपी किशोर काैशल से प्रभार ग्रहण किया। इसी के साथ धनबाद में एसएसपी के रूप में वारियर की नई पारी शुरू हो गई। इससे पहले वारियर चतरा के एसपी थे। पदभार ग्रहण करने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा है-धनबाद हमारे लिए नया है। नए स्थान पर नई तरह की चुनाैती होती है। धनबाद में संगठित अपराध और संगठित आर्थिक अपराध पर लगाम लगाना हमारी प्राथमिकता होगी। 

SSP Akhilesh B Warrier ने कहा कि आर्थिक अपराध, साइबर क्राइम, बच्चों एवं महिलाओं के खिलाफ अपराध पर भी रोक एजेंडे में शामिल है। वारियर धनबाद के चाैथे एसएसपी हैं। 2012 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी वारियर धनबाद के बाने में अच्छी तरह से जानते हैं। वह पड़ोसी जिले गिरिडीह के एसपी रह चुके हैं। इसलिए यहां की हर स्थिति से अनजान नहीं होंगे। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में निवर्तमान एसएसपी श्किशोर कौशल ने पुष्पगुच्छ देकर नए एसएसपी का स्वागत किया।

पदभार ग्रहण करने के बाद एसएसपी वारियर ने कहा कि जिले में कोविड-19 की नो एंट्री हमारी प्राथमिकता रहेगी। गृह मंत्रालय एवं झारखंड सरकार के निर्देशानुसार लॉकडाउन का सख्ती से पालन होगा। जिले की सीमा पर चौकसी और पेट्रोलिंग बढाई जाएगी। लॉकडाउन में जो छूट है लोग उसका लाभ उठाएं परंतु छूट का उल्लंघन न करे। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में टीम भावना से बेहतर पुलिसिंग की जाएगी और विधि व्यवस्था में सुधार किया जाएगा। साइबर क्राइम, आर्थिक अपराध, महिलाओं और बच्चों के विरुद्ध किए जाने वाले अपराध तथा अन्य अपराधों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी। 

वारियर ने अपना परिचय देते हुए बताया कि वे 2012 बेच के आईपीएस अधिकारी हैं। बतौर प्रशिक्षु उनका प्रशिक्षण चाइबासा में हुआ। इसके बाद टंडवा में एसडीपीओ, गिरिडीह तथा चतरा में एसपी और अब धनबाद एसएसपी के रूप में आपके सामने हूं। इस अवसर पर निवर्तमान एसएसपी श्री किशोर कौशल ने कहा कि धनबाद में मेरा अनुभव अच्छा रहा। यहां की जनता और मीडिया का काफी सहयोग मिला। इस अवसर पर सिटी एसपी आर रामकुमार, ग्रामीण एसपी अमित रेणु, पुलिस उपाधीक्षक (विधि व्यवस्था) मुकेश कुमार सहित कई अन्य पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस