Move to Jagran APP

Dhanbad Municipal Corporation: स्वच्छता पखवाड़ा में लापरवाही पर नगर आयुक्त ने दो स्वच्छता निरीक्षकों को किया बर्खास्त, जमादार निलंबित

सफाई कार्य में कोताही बरतने पर नगर प्रशासक चंद्र मोहन कश्यप ने स्वच्छता निरीक्षक श्यामल चटर्जी और स्वच्छता पर्यवेक्षक नीतू कुमारी को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त कर दिया।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 10:31 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 10:31 AM (IST)
Dhanbad Municipal Corporation: स्वच्छता पखवाड़ा में लापरवाही पर नगर आयुक्त ने दो स्वच्छता निरीक्षकों को किया बर्खास्त, जमादार निलंबित

धनबाद, जेएनएन। धनबाद नगर निगम ( Dhanbad Municipal Corporation) क्षेत्र में इस समय स्वच्छता पखवारा के तहत सफाई कार्य किया जा रहा है। समय-समय पर नगर निगम की ओर से इसका निरीक्षण भी किया जा रहा है। सफाई कार्य में कोताही बरतने पर नगर प्रशासक चंद्र मोहन कश्यप ने स्वच्छता निरीक्षक श्यामल चटर्जी और स्वच्छता पर्यवेक्षक नीतू कुमारी को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त कर दिया। दोनों अनुबंध पर कार्यरत थे। दोनों को भेजे पत्र में नगर प्रशासक ने कहा है कि निरीक्षण के क्रम में एक भी सफाई कर्मी वार्डों में कार्य करते हुए नहीं मिले। ऐसा लगता है सफाई मजदूरों की सिर्फ उपस्थिति दर्ज हो रही है। यह वित्तीय अनियमितता की श्रेणी में आती है। दोनों लोगों से इसको लेकर स्पष्टीकरण भी पूछा गया था, लेकिन इसके बावजूद भी कार्य में सुधार नहीं हुआ।

loksabha election banner

वार्ड जमादार ने निलंबित

इसी तरह स्वच्छता पखवारा के तहत वार्ड जमादार नंदकिशोर राम के वार्ड का भी निरीक्षण किया गया। यहां एक भी सफाई मजदूर कार्य करते हुए नहीं मिला। वरीय पदाधिकारियों के दूरभाष पर संपर्क करने पर भी वार्ड जमादार ने कोई जवाब नहीं दिया। नगर प्रशासन ने कार्यालय आदेश जारी कर इसे लापरवाही और अनुशासनहीनता बताते हुए तत्काल प्रभाव से नंदकिशोर राम को निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय निगम मुख्यालय रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.