Move to Jagran APP

एक मार्च से पटरी पर लौटेंगी जम्मूतवी समेत अन्य ट्रेने, होली-चैती नवरात्र में सफर करने वाले यात्रियों को राहत Dhanbad News

कोहरे के कारण 31 मार्च तक रद की गईं ज्यादातर महत्वपूर्ण ट्रेने एक मार्च से पटरी पर लौट जाएंगी। इससे होली और चैती नवरात्र के दौरान सफर करने वाले हजारों यात्रियों के लिए राहत मिलेगी।

By Sagar SinghEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 10:30 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 07:24 AM (IST)
एक मार्च से पटरी पर लौटेंगी जम्मूतवी समेत अन्य ट्रेने, होली-चैती नवरात्र में सफर करने वाले यात्रियों को राहत Dhanbad News
एक मार्च से पटरी पर लौटेंगी जम्मूतवी समेत अन्य ट्रेने, होली-चैती नवरात्र में सफर करने वाले यात्रियों को राहत Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। होली और चैती नवरात्र के दौरान सफर करने वाले हजारों यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। कोहरे के कारण 31 मार्च तक रद की गईं ज्यादातर महत्वपूर्ण ट्रेने एक मार्च से पटरी पर लौट जाएंगी। अलग-अलग जोनल रेलवे ने इस संबंध में अपने क्षेत्र की ट्रेनों की लिस्ट जारी कर दी है। धनबाद से गुजरने वाली कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस और सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस भी इसमें शामिल हैं।

loksabha election banner

इस साल 10 मार्च को होली है। 25 मार्च से चैती नवरात्र की शुरुआत होगी। इस दौरान ट्रेनों के रद होने से यात्री परेशान थे। अब रेलवे ने रद ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया है। 

इन ट्रेनों का होगा परिचालन : 

  • 13151 कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस को 31 मार्च तक रद कर दिया गया था। यह टे्रन अब एक मार्च से चलने लगेगी।
  • 13152 जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस को दो अप्रैल तक रद कर दिया गया था। अब यह टे्रन तीन मार्च से चलेगी।12987 सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस एक अप्रैल तक रद कर दी गई थी। यह टे्रन दो मार्च से चलेगी। 
  • 12988 अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस 31 मार्च तक रद थी। अब यह एक मार्च से पटरी पर लौट जाएगी। 
  • मेन लाइन पर चलने वाली 13005 हावड़ा-अमृतसर मेल 31 मार्च तक रद थी। इसे एक मार्च से चलाया जाएगा। 
  • 13006 अमृतसर-हावड़ा मेल दो अप्रैल तक कर थी। अब इसे तीन मार्च से चलाया जाएगा। 
  • 22857 सांतरागाछी-आनंदविहार साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस पहले 30 मार्च तक रद थी। अब इसे दा मार्च से चलाया जाएगा। 
  • 22858 आनंदविहार-सांतरागाछी साप्ताहिक एक्सप्रेस को 31 मार्च तक रद किया गया था। अब टे्रन अब तीन मार्च से चलेगी। 
  • 12873 हटिया-आनंदविहार झारखंड स्वर्ण जंयती एक्सप्रेस दो मार्च से चलेगी। 
  • 12874 आनंदविहार-हटिया झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस तीन मार्च से चलेगी। 

तीन मार्च से चलेगी उपासना, 20 से धनबाद होकर :: मेन लाइन होकर हावड़ा से देहरादून जानेवाली उपासना एक्सप्रेस 31 मार्च तक रद थी। इस ट्रेने को अब तीन मार्च से चलाया जाएगा। किउल में नॉन इंटरलॉकिंग के दौरान 12327 हावड़ा-देहरादून उपासना एक्सप्रेस 20 मार्च से दो अप्रैल तक धनबाद होकर चलेगी। वापसी में 12328 देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस चार मार्च से चलेगी। 18 मार्च से दो अप्रैल तक यह ट्रेने धनबाद होकर चलेगी। 

कोलफिल्ड एक्सप्रेस में कल से जुड़ेंगे चार जनरल कोच 

धनबाद से हावड़ा जानेवाली कोलफिल्ड एक्सप्रेस में 28 फरवरी से चार चेयर कार वाले कोच हटाकर जनरल कोच लगाए जाएंगे। यह व्यवस्था दोनों ओर से चलने वाली टे्रन में होगा। कोलफिल्ड एक्सप्रेस में कोच बदलने से आसनसोल-हावड़ा अग्निवीणा एक्सप्रेस, हावड़ा-बोलपुर शांति निकेतन एक्सप्रेस और हावड़ा रामपुरहाट विश्वभारती पैसेंजर में भी यह बदलाव होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.