Move to Jagran APP

धनबाद से चलने वाली सभी मेमू ट्रेन में करें एमएसटी से सफर

पैसेंजर ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए रविवार बेहद खास होगा। तकरीबन एक साल से बंद मेमू ट्रेनें रविवार से चलने लगेंगी। पैसेंजर ट्रेनों के चलने से यात्रियों की भीड़ भी बढ़ेगी। खासकर रोज बंगाल से सामान लाकर कारोबार करनेवालों की भीड़ बढ़ने की उम्मीद है। इसके मद्देनजर रेलवे ने अतिरिक्त टिकट घर खोलने का निर्णय लिया है। अभी तीन काउंटर खुल रहे हैं। रविवार से पांच काउंटर खुलेंगे। भीड़ बढ़ने पर काउंटर की संख्या बढ़ाई जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Mar 2021 06:30 AM (IST)Updated: Sun, 14 Mar 2021 06:30 AM (IST)
धनबाद से चलने वाली सभी मेमू ट्रेन में करें एमएसटी से सफर
धनबाद से चलने वाली सभी मेमू ट्रेन में करें एमएसटी से सफर

जागरण संवाददाता, धनबाद : पैसेंजर ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए रविवार बेहद खास होगा। तकरीबन एक साल से बंद मेमू ट्रेनें रविवार से चलने लगेंगी। पैसेंजर ट्रेनों के चलने से यात्रियों की भीड़ भी बढ़ेगी। खासकर रोज बंगाल से सामान लाकर कारोबार करनेवालों की भीड़ बढ़ने की उम्मीद है। इसके मद्देनजर रेलवे ने अतिरिक्त टिकट घर खोलने का निर्णय लिया है। अभी तीन काउंटर खुल रहे हैं। रविवार से पांच काउंटर खुलेंगे। भीड़ बढ़ने पर काउंटर की संख्या बढ़ाई जाएगी। इन ट्रेनों में पहले की तरह जनरल टिकट पर सफर कर सकेंगे। रोजाना सफर करने वाले यात्रियों को इन सभी ट्रेनों में एमएसटी यानी मासिक सीजन टिकट भी जारी होगा। इससे बेहद कम खर्च में उनका प्रतिदिन का सफर पूरा हो सकेगा। वहीं एमएसटी से सफर चालू होने पर डेली पैंसेजरों ने राहत की सांस ली है।

loksabha election banner

----

आज चलने वाली ट्रेनें

आसनसोल-वाराणसी मेमू

आसनसोल-गया मेमू

आसनसोल-बरकाकाना मेमू

आसनसोल-गोमो मेमू

----

15 से चलने वाली ट्रेनें

वाराणसी-आसनसोल मेमू

गया-आसनसोल मेमू

बरकाकाना-आसनसोल मेमू

गोमो- आसनसोल मेमू

----

सुबह और रात 9:40 की धनबाद-आसनसोल मेमू आज से नहीं चलेगी

धनबाद से आसनसोल के बीच सुबह और रात 9:40 पर चलने वाली मेमू रविवार से नहीं चलेगी। आसनसोल से धनबाद के बीच चलने वाली मेमू भी अब रद हो जाएगी। इस ट्रेन का विस्तार अब गोमो तक कर दिया गया है। रविवार से आसनसोल से गोमो के बीच मेमू चलेगी। सोमवार से दोनों ओर से मेमू का परिचालन शुरू हो जाएगा। गोमो और आसनसोल से चलने वाली मेमू का टाइम टेबल पहले की तरह ही रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.