Move to Jagran APP

BJP MLA ढुलू महतो की संपत्ति आय से अधिक, शपथ पत्र देकर आयकर विभाग ने हाई कोर्ट को दी जानकारी Dhanbad News

आयकर विभाग ने हाई कोर्ट को शपथ पत्र देकर जानकारी दी है कि विधायक ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है। इस मामले की डिटेल जांच कराने के लिए बेनामी संपत्ति यूनिट (पटना) को लिखा गया है।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 03:09 PM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 02:01 PM (IST)
BJP MLA ढुलू महतो की संपत्ति आय से अधिक, शपथ पत्र देकर आयकर विभाग ने हाई कोर्ट को दी जानकारी Dhanbad News
BJP MLA ढुलू महतो की संपत्ति आय से अधिक, शपथ पत्र देकर आयकर विभाग ने हाई कोर्ट को दी जानकारी Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। बाहुबली विधायक ढुलू महतो ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है। यह जानकारी आयकर विभाग ने हाई कोर्ट रांची में शपथ पत्र देकर दी है। अब इस मामले की जांच आयकर विभाग (बेनामी प्रोपर्टी यूनिट) के संयुक्त आयुक्त स्तर के अधिकारी करेंगे। 

loksabha election banner

क्या है मामला 

हाई कोर्ट के अधिवक्ता सोमनाथ चटर्जी ने बाघमारा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले भाजपा विधायक ढुलू महतो पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाते हुए 2011 में रांची हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस मामले में किसी तरह की कार्रवाई नहीं होने पर हाई कोर्ट रांची के चीफ जस्टिस डॉ. रविरंजन व जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की बेंच ने 22 जनवरी, 2020 को सुनाई की। हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी विधायक ढुलू की संपत्ति जांच नहीं होने को गंभीरता से लेते हुए बेंच ने आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। साथ ही तीन सप्ताह के अंदर शपथ पत्र दायर करने का आदेश दिया था। इसी मामले में मंगलवार को आयकर विभाग ने रांची हाई कोर्ट में शपथ पत्र देकर विधायक ढुलू द्वारा आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की जानकारी दी गई है। 

अब आगे क्या 

आयकर विभाग ने हाई कोर्ट को शपथ पत्र देकर जानकारी दी है कि विधायक ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है। इस मामले की डिटेल जांच कराने के लिए बेनामी संपत्ति यूनिट (पटना) को लिखा गया है। संयुक्त आयुक्त स्तर के अधिकारी जांच करेंगे। आयकर विभाग पूरी जांच रिपोर्ट 18 मार्च, 2020 को कोर्ट में पेश करेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.