धनबाद, जेएनएन। श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में सफर कर रहे प्रवासी यात्रियों के लिए रेलवे की तरफ से भोजन-पानी की व्यवस्था की जा रही है। लेकिन रेलवे की व्यवस्था पर प्रवासी यात्रियों की बेसब्री भारी पड़ रही है। जिन स्टेशनों पर भोजन-पानी की व्यवस्था की जा रही है वहां इन चीजों की प्रवासियों द्वारा लूट अब आम बात हो गई है। स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचते ही प्रवासी खुद के बीच वितरण करने के लिए प्लेटफॉर्म पर रखे गए भोजन-पानी पर टूट पड़ रहे हैं। वह लूट मचा दे रहे हैं। शनिवार को धनबाद रेल मंडल के नेताजी सुभाष चंद्र बोस जंक्शन (गोमो रेलवे स्टेशन) पर भी प्रवासियों द्वारा भोजन-पानी की लूट का नजारा दिखा।

मुंबई से गोरखपुर जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन शनिवार की शाम गोमो स्टेशन पहुंची। यहां प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर रेलवे की ओर से यात्रियों के लिए भोजन व पानी की व्यवस्था की गई थी। ट्रेन रुकते ही भूख से व्याकुल सैकड़ों की संख्या में प्रवासी मजदूर व अन्य प्लेटफॉर्म पर उतर कर भोजन व पानी की बोतल पर टूट पड़े। लाख समझाने के बाद भी लोग समझने को तैयार नहीं थे। हालांकि, रेल अधिकारियों ने हर ट्रेन की हर एक बोगी में सवार लोगों तक भोजन व पानी पहुंचाने की समुचित व्यवस्था की थी। ट्रेन में सफर कर रहे कि प्रवासी मजदूरों ने कहा कि 24 घंटे के बाद रेलवे ने भोजन व पानी दी है।


भोजन नहीं मिलने पर यात्रियों ने किया हंगामा
मुंबई से पटना जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में गोमो स्टेशन पर भोजन व पानी दी गई, लेकिन बोगी के भीतर किसी को भोजन नहीं मिलता देख लोगों ने रेलवे के खिलाफ जमकर हंगामा किया। स्टेशन में मौजूद अधिकारियों के समझाने के बाद सभी लोग शांत हुए। इसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस