Move to Jagran APP

Dhanbad Weather Alert: दिन भर आसमान में चला धूप-छांव का खेल, माैसम विभाग ने की बारिश की भविष्यवाणी

शनिवार को धनबाद के आसमान में सुबह से ही धूप-छांव का खेल शुरू हो गया। कई बार तो धूप पर छांव भारी पड़ी और आसमान में रोशनी कम हो गई। लगा कि बारिश होगी लेकिन फिर आसमान साफ हो गया।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 04:07 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 04:07 PM (IST)
Dhanbad Weather Alert: दिन भर आसमान में चला धूप-छांव का खेल, माैसम विभाग ने की बारिश की भविष्यवाणी
Dhanbad Weather Alert: दिन भर आसमान में चला धूप-छांव का खेल, माैसम विभाग ने की बारिश की भविष्यवाणी

धनबाद, जेएनएन। काफी दिनों तक धूप के बाद अब एक बार फिर मौसम बदलने की संभावना बढ़ गयी है। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है।  मौसम विज्ञानियों के अनुसार धनबाद समेत उत्तर पूर्वी हिस्से में आठ अप्रैल को मौसम में परिवर्तन होगा। इस दौरान आंधी और हल्की बारिश के साथ वज्रपात की भी संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार आठ अप्रैल को 30 से 40 की रफ्तार से तेज आंधी चलने की संभावना है। हालांकि इसका प्रभाव एक दिन ही रहेगा। नौ अप्रैल से मौसम सामान्य हो जाएगा।

loksabha election banner

5 अप्रैल से 15 मई तक काल बैशाखी का समय

अप्रैल के दूसरे हफ्ते के बाद काल बैशाखी का समय आमतौर पर शुरू हो जाता है। मानसून के जानकार डॉ एसपी यादव के अनुसार, 15 अप्रैल से 15 मई तक काल बैसाखी सक्रिय रहता है। ऐसे में 15 अप्रैल के बाद फिर से मौसम में बदलाव का अनुमान है। काल बैशाखी के दौरान एकाएक आंधी बारिश के साथ तेज बादल गरज सकते हैं।

शनिवार को धनबाद के आसमान में सुबह से ही धूप-छांव का खेल शुरू हो गया। कई बार तो धूप पर छांव भारी पड़ी और आसमान में रोशनी कम हो गई। लगा कि बारिश होगी लेकिन फिर आसमान साफ हो गया।

  • बुधवार तक का संभावित तापमान
  • रविवार अधिकतम 37 न्यूनतम 18
  • सोमवार अधिकतम 38 न्यूनतम 19
  • मंगलवार अधिकतम  38 न्यूनतम 21
  • बुधवार अधिकतम 38 न्यूनतम 22

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.