Move to Jagran APP

जालियांवाला बाग व कोशी समेत कई ट्रेनें अब दिसंबर तक

जागरण संवाददाता धनबाद त्योहारी सीजन के साथ ट्रेनों में भीड़ बढ़ने लगी है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच रेलवे में पूजा स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की संभावना नहीं है। पर मौजूदा ट्रेनों के फेरे बढ़ाकर यात्रियों की मुश्किल आसान करने के उपाय किए जा रहे हैं। रेलवे ने बोकारो और गोमो होकर चलने वाली टाटा-अमृतसर जालियांवाला एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों को को 31 दिसंबर तक चलाने की घोषणा कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 06:50 AM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 06:50 AM (IST)
जालियांवाला बाग व कोशी समेत कई ट्रेनें अब दिसंबर तक
जालियांवाला बाग व कोशी समेत कई ट्रेनें अब दिसंबर तक

जागरण संवाददाता, धनबाद : त्योहारी सीजन के साथ ट्रेनों में भीड़ बढ़ने लगी है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच रेलवे में पूजा स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की संभावना नहीं है। पर मौजूदा ट्रेनों के फेरे बढ़ाकर यात्रियों की मुश्किल आसान करने के उपाय किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

रेलवे ने बोकारो और गोमो होकर चलने वाली टाटा-अमृतसर जालियांवाला एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों को को 31 दिसंबर तक चलाने की घोषणा कर दी है। हालांकि अभी भी इन ट्रेनों में गोमो और बोकारो से 30 सितंबर तक की बुकिग हो रही है। अक्टूबर से दिसंबर तक चलने वाली ट्रेनों में टिकटों की बुकिग शुरू नहीं हुई है। एक-दो दिनों में बुकिग शुरू होने की संभावना है। ---- इन ट्रेनों के बढ़े फेरे

- 08626 हटिया-पूर्णिया कोर्ट कोशी एक्सप्रेस 31 दिसंबर तक

- 08625 पूर्णिया कोर्ट-हटिया कोशी एक्सप्रेस एक जनवरी तक

- 08624 हटिया-इस्लामपुर एक्सप्रेस 31 दिसंबर तक

- 08623 इस्लामपुर-पटना एक्सप्रेस एक जनवरी तक

- 02583 हटिया-आनंदविहार एक्सप्रेस चार अक्टूबर से 30 दिसंबर तक

- 02584 आनंदविहार-हटिया एक्सप्रेस पांच अक्टूबर से तीन जवररी तक

- 02579 हटिया-आनंदविहार एक्सप्रेस एक अक्टूबर से 31 दिसंबर तक

- 02580 आनंदविहार-हटिया एक्सप्रेस दो अक्टूबर से एक जनवरी तक ----- सियालदह-अजमेर का भी बढ़ेगा फेरा

जासं, धनबाद : राजस्थान जानेवाली सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस के फेरे बढ़ने का भी यात्री इंतजार कर रहे हैं। इस ट्रेन में अभी एक अक्टूबर तक के लिए टिकट बुक कराने की अनुमति मिली है। दुर्गापूजा की छुट्टियों में लोग बड़े पैमाने पर राजस्थान की सैर करने जाते हैं। अजमेर के दरगाह में जियारत करने वालों की भी इस ट्रेन में बड़ी संख्या रहती है। राजस्थान जानेवाली दूसरी ट्रेनों में त्योहारी सीजन के कारण प्रतीक्षा सूची है। ऐसे में सियालदह-अजमेर के फेरे बढ़ने से हजारों यात्रियों की मुश्किल आसान होगी। पूर्व रेलवे के विभागीय सूत्रों के अनुसार, दुर्गापूजा से पहले कई ट्रेनों के फेरे बढ़ाने और बंद ट्रेनों को चलाने की तैयारी है। सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस के फेरे बढ़ने की घोषणा अगले हफ्ते तक हो जाएगी। --- टाटा-दानापुर एक्सप्रेस दो जनवरी तक

जासं, धनबाद : टाटा से आसनसोल, चितरंजन, जामताड़ा, मधुपुर और जसीडीह होकर चलने वाली टाटा-दानापुर एक्सप्रेस के फेरे में भी बढ़ोतरी की गई है। इस ट्रेन को दो जनवरी तक चलाने की एलान कर दिया गया है। इससे झारखंड से बंगाल और बिहार जानेवाले यात्रियों की सुविधा बढ़ेगी। खास तौर पर दीवाली के बाद छठ से पहले झारखंड से बिहार जानेवाले यात्री इस ट्रेन से पटना समेत आसपास के शहरों तक आसानी से पहुंच सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.