Move to Jagran APP

महुदा के भाई-बहन की जोड़ी का मुंबई में धमाल

शिप्रा बताती हैं कि उनका भाई समीर यूट्यूबर है। यूट्यूब पर अक्सर वीडियो अपलोड करता रहता है

By Edited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 08:48 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jun 2018 09:48 AM (IST)
महुदा के भाई-बहन की जोड़ी का मुंबई में धमाल
महुदा के भाई-बहन की जोड़ी का मुंबई में धमाल

धनबाद। नोकझोंक, शरारत और प्यार-अपनापन लिए भाई-बहन का वीडियो स्टार प्लस को इतना पसंद आया कि उसने अपने नए शो में शामिल होने के लिए धनबाद के छोटे से गांव देवघरा महुदा के भाई-बहन को मुंबई बुला लिया। भाई-बहन ने यहां भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और तीन लाख दस हजार रुपये जीतकर ही धनबाद लौटे। हम यहां बात कर रहे हैं देवघरा गांव की शिप्रा भट्ट और समीर की। दोनों भाई-बहन ने स्टर प्लस पर प्रसारित होने वाले नए शो 'सबसे स्मार्ट कौन' में सवालों का जवाब देते हुए तीन लाख दस रुपये जीते।

loksabha election banner

दोनों ने प्रतिद्वंद्वी टीम को मात दी और जैकपॉट प्रश्न 50 लाख के लिए खेला, लेकिन सवाल का गलत जवाब देने पर तीन लाख 10 हजार ही जीत सके। कथक नृत्यांगना शिप्रा ने अपनी इस कामयाबी का पूरा श्रेय अपने पूरे परिवार को दिया। शिप्रा कहती हैं कि 13 जून को उनका बेटा इवान एक साल का हो जाएगा, यह मुंबई से उसके लिए गिफ्ट है। यह कार्यक्रम 15 जून यानी ईद की शाम साढ़े छह बजे प्रसारित होगा। शिप्रा के पति ब्रजेश कुमार भट्ट मध्य विद्यालय मधुबन नवागढ़ में शिक्षक हैं।

ऐसे पहुंचीं मुंबई
शिप्रा बताती हैं कि उनका भाई समीर यूट्यूबर है। यूट्यूब पर अक्सर वीडियो अपलोड करता रहता है। कॉमेडियन कपिल शर्मा के दुबारा शुरू हुए शो के लिए एक वीडियो शूट किया था, लेकिन शो बीच में ही बंद हो गया। चैनल की एक मेंबर ने स्टार प्लस पर शुरू होनेवाले नए सबसे स्मार्ट कौन के लिए मेरा नाम सुझाया। हामी भरी तो एक वीडियो बनाकर भेजने को कहा। समीर ने भाई-बहन के बीच की शरारतों और प्यार को समेटते हुए एक वीडियो भेजा। इसे पसंद किया गया और टेलीफोनिक इंटरव्यू हुआ। एक घंटे तक वीडियो कॉलिंग के जरिए कई तरह के प्रश्न पूछे गए। फिर हमें मुंबई बुला लिया गया। 30 मई को शो के लिए शूटिंग हुई। इसके होस्ट रवि दूबे हैं। दो परिवारों के बीच प्रतिस्पर्धा शुरू हुई।

पहेलियों पर आधारित प्रश्न का जवाब दिया और छह लाख 20 हजार रुपये जीत लिए। इसके बाद 50 लाख का जैकपॉट प्रश्न पूछा गया, इसका उत्तर गलत हो गया। इस तरह पहले जीती राशि में से सिर्फ 3 लाख 10 हजार रुपये ही मिले। खैर पैसे मायने नहीं रखते, यह मंच और एक छोटे से शहर की लड़की को मिल रहा सम्मान मायने रखता है। पिछले दिनों शिप्रा भट्ट काला हीरा की ओर से आयोजित राष्ट्रीय आयोजन में अपने कथक नृत्य का लोहा मनवा चुकी हैं और प्रथम स्थान प्राप्त किया। शिप्रा सरस्वती विद्या मंदिर सिनीडीह एवं समीर सेंट जेवियर्स इंटरनेशनल स्कूल धनबाद के भूतपूर्व विद्यार्थी रह चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.