Move to Jagran APP

Jharkhand Lockdown Violation: चोरी-चोरी धनबाद यूनियन क्लब में खूब छलक रहा था जाम, अब हुआ भंडाफोड़; कारण बताओ नोटिस

Jharkhand Lockdown Violation झारखंड में कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए 22 अप्रैल को स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह ( Lockdown) की घोषणा की गई थी। लॉकडाउन के दाैरान यूनियन क्लब धनबाद में नियमों का उल्लंघन हुआ। क्लब के कई वरिष्ठ सदस्यों ने शराब पार्टी की।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 06:57 AM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 07:44 AM (IST)
Jharkhand Lockdown Violation: चोरी-चोरी धनबाद यूनियन क्लब में खूब छलक रहा था जाम, अब हुआ भंडाफोड़; कारण बताओ नोटिस
लॉकडाउन के दाैरान धनबाद यूनियन क्लब में हुई शराब पार्टी ( सांकेतिक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। Jharkhand Lockdown Violation कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए झारखंड में लागू स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह ( Lockdown) के दाैरान यूनियन क्लब धनबाद में नियमों का उल्लंघन हुआ है। लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन कर क्लब के गेस्ट हाउस में शराब परोसी गई। यह बात क्लब की सदस्य कमेटी के दाैरान सामने आई है। इस मामले में दोषी लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। यूनियन क्लब धनबाद का प्रतिष्ठित क्लब है। एसएसपी इसके पदेन अध्यक्ष होते हैं।

loksabha election banner

क्लब सदस्यों और दुकानदारों को राहत

यूनियन क्लब धनबाद ने अपने सदस्यों और दुकानदारों को बड़ी राहत दी है। कोविड की वजह से कई महीनों का सदस्यों पर और दुकानदारों पर मासिक शुल्क बकाया चल रहा है। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए एकमुश्त 30 जून तक का मासिक शुल्क भुगतान करने पर 20 प्रतिशत की छूट और 50 रुपये मासिक के विलंब शुल्क पर 100 प्रतिशत की छूट मिलेगी। भुगतान की अंतिम तिथि 15 अगस्त निर्धारित की गई है। इसी तरह क्लब दुकानदारों को बकाया राशि 30 जून तक एकमुश्त किराया देने पर 20 प्रतिशत की छूट मिलेगी। भुगतान की अंतिम तिथि 15 अगस्त तय की गई है। सोमवार को क्लब की सदस्य कमेटी की हुई मीटिंग में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होने के साथ ही फैसले भी लिए गए। तदर्थ समिति ने क्लब की आर्थिक स्तिथि पर श्वेत पत्र जारी किया। यथाशीघ्र एवं प्राथमिकता अनुसार वैधानिक एवं सरकारी देनदारी का भुगतान करना भी इसमें शामिल है।

मदिरा सेवन कर रसीद न काटने के लिए मैनेजर को किया गया बाध्य

इतना ही नहीं पूर्व वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य एवं उनके साथियों को लाकडाउन काल में गेस्ट हाउस का इस्तेमाल कर भुगतान न करने एवं क्लब बार में मदिरा सेवन पश्चात क्लब मैनेजर को इस एवज़ में रसीद न काटने के लिए बाध्य करने पर संबंधित सदस्यों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। तदर्थ समिति की बैठक में अमितेश सहाय, जेके नय्यर, डा यूएस प्रसाद, गगन दुधानी, रितेश शर्मा, अतुल डोकानिया एवं विशेष आमंत्रित सदस्य बिनोद कुमार सिन्हा मौजूद थे। 

      तदर्थ समिति ने इन मुद्दों पर लिया अहम फैसला

  • क्लब के रखरखाव के अलावा यथाशीघ्र सरकारी नियमानुसार क्लब रेस्टोरेंट, बैंक्वेट हाल एवं गेस्ट हाउस शुरू करना।
  • क्लब बार लाइसेंस का नवीनीकरण और सरकारी नियमानुसार बार चालू करना।
  • बकाया और जीएसटी के मुद्दे पर कानूनी सलाह लेकर क्लब हित में निर्णय लेना।
  • सदस्यों द्वारा खान पान एवं अन्य सुविधाओं के एवज में बकाया राशि का 15 अगस्त तक भुगतान करना। ऐसा ना करने पर क्लब संविधान अनुसार कार्रवाई करना।
  • पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व सचिव को वर्ष 2020-21 एवं 17 जुलाई 2021 तक का लेखाजोखा क्लब कार्यालय में 15 अगस्त तक जमा करना।
  • क्लब कार्यालय को निर्देश देना कि पूर्व कार्यकारिणी को इस बाबत दस्तावेज एवं मदद प्रदान करना।
  • हमारे बीच नहीं रहे सदस्यों के परिवार को सांत्वना पत्र देकर क्लब संविधान अनुसार सदस्यता के लिए आमंत्रण पत्र जारी।
  • क्लब स्टाफ पप्पू सिंह को क्लब जिम एवं टीटी टेबल गायब होने में उनकी संलिप्तता के संदर्भ में कारण बताओ नोटिस।
  • विनोद कुमार सिन्हा एडहाक समिति की सहायता के लिए जल्द खान पान, रखरखाव एवं गेस्ट हाउस चालू करने हेतु मनोनित करना।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.