Move to Jagran APP

कोलकाता-जम्मूतवी हफ्ते में चार दिन, तीन दिन चलेगी हमसफर!

लंबे इंतजार के बाद मंगलवार से कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस पटरी पर लौट गई। रेलवे ने इस ट्रेन के फेरे कम कर दिए हैं। पहले हर दिन चलने वाली ट्रेन अब सप्ताह में चार दिन ही चलेगी। अन्य तीन दिनों तक सियालदह-जम्मूतवी हमसफर एक्सप्रेस को चलाने की संभावना तलाशी जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 10:32 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 10:32 PM (IST)
कोलकाता-जम्मूतवी हफ्ते में चार दिन, तीन दिन चलेगी हमसफर!

जागरण संवाददाता, धनबाद : लंबे इंतजार के बाद मंगलवार से कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस पटरी पर लौट गई। रेलवे ने इस ट्रेन के फेरे कम कर दिए हैं। पहले हर दिन चलने वाली ट्रेन अब सप्ताह में चार दिन ही चलेगी। अन्य तीन दिनों तक सियालदह-जम्मूतवी हमसफर एक्सप्रेस को चलाने की संभावना तलाशी जाएगी। सियालदह-जम्मूतवी हमसफर एक्सप्रेस पिछले साल मार्च से ही बंद है। कोरोना काल से पहले साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस चलती थी जिसके अब सप्ताह में तीन दिन चलने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी इसकी घोषणा नहीं हुई है।

loksabha election banner

कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस में पहले दिन से ही यात्रियों की भीड़ उमड़ी रही और पूरी ट्रेन खचाखच भरकर चली। कोलकाता से खुली ट्रेन पहले ही लगभग भर चुकी थी। धनबाद से भी काफी संख्या में यात्री सवार हुए। यात्रियों ने जहां ट्रेन चलने से खुशी जाहिर की वहीं फेरे में कटौती पर नाराजगी भी जताई। उनका कहना था कि इस रूट से जम्मू जाने के लिए इकलौती ट्रेन है, जिसमें सालों भर वेटिग रहरी है। बावजूद फेरे कम करना यात्रियों की मुश्किलें बढ़ाएगा। कल से जम्मूतवी से चलेगी : वापसी में जम्मूतवी से कोलकाता के लिए 10 जून से ट्रेन चलेगी। वापसी की ट्रेन में टिकट को लेकर मारामारी जैसी स्थिति नहीं है। पर जम्मू जानेवाली ट्रेन में अगले कई दिनों तक वेटिग लिस्ट है। तत्काल टिकट की मांग भी बढ़ गई है। यात्रियों को इस ट्रेन में प्रीमियम तत्काल कोटे से भी टिकट बुकिग की अनुमति दी गई है। --इनसेट-- नवरात्र में वैष्णोदेवी जानेवाले तीर्थयात्री बुक कराने लगे टिकट

जासं, धनबाद : इस साल सात अक्टूबर से नवरात्रि शुरू होगी। सात से 15 अक्टूबर के बीच नवरात्रि को लेकर अभी से ही वैष्णोदेवी जानेवाले यात्रियों ने टिकटों की बुकिग शुरू कर दी है। कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस में पांच अक्टूबर तक की बुकिग अभी से ही लगभग पूरी हो चुकी है। पांच अक्टूबर को स्लीपर में 26 सीटें, थर्ड एसी में चार और सेकेंड एसी में सिर्फ दो सीटें बची हैं। बुधवार को छह अक्टूबर के लिए टिकटों की बुकिग शुरू होगी। पिछले साल से कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस के नहीं चलने से वैष्णोदेवी जाने के लिए आसनसोल होकर चलने वाली हिमगिरि एक्सप्रेस में टिकटों की बुकिग हो रही थी। अब इस साल से पहले की तरह धनबाद से जम्मूतवी के लिए सीधी ट्रेन मिल गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.