Move to Jagran APP

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: दूसरे चरण का चुनाव कल... 73 मतदान केंद्रों पर रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां

Jharkhand Panchayat Chunav 2022 एक ओर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 के पहले चरण को लेकर नामांकन की प्रक्रिया दूसरे दिन भी जारी है वहीं द्वितीय चरण में 19 मई को दो प्रखंडों में बाघमारा एवं धनबाद में मतदान होना है।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 02:18 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 02:18 PM (IST)
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: दूसरे चरण का चुनाव कल... 73 मतदान केंद्रों पर रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: बाघमारा की 61 और धनबाद की 12 पंचायतों में चुनाव होने हैं।

जागरण संवाददाता, धनबाद: एक ओर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 के पहले चरण को लेकर नामांकन की प्रक्रिया दूसरे दिन भी जारी है, वहीं द्वितीय चरण में 19 मई को दो प्रखंडों में बाघमारा एवं धनबाद में मतदान होना है। बाघमारा के लिए बाघमारा काॅलेज तथा धनबाद के लिए उच्च विद्यालय, पुटकी से बुधवार मतदान सामग्री को डिस्पैच की गई।

loksabha election banner

बाघमारा काॅलेज डिस्पैच सेंटर से डीडीसी शशि प्रकाश सिंह सहित अन्य वरीय पदाधिकारियों की निगरानी में पोलिंग पार्टियां चुनाव सामग्री लेकर, तय वाहन में सवार होकर, अपने अपने गंतव्य की ओर रवाना हुई। वहीं डिस्पैच सेंटरों पर कार्मिक, वाहन, सामग्री कोषांग के साथ साथ सेक्टर मजिस्ट्रेट, हेल्पडेस्क, सुरक्षित मतदान कर्मी के लिए प्रखंडवार शेड बनाए गए थे।

डिस्पैच सेंटर में डीडीसी शशि प्रकाश सिंह, निदेशक डीआरडीए मुमताज अली, अपर समाहर्ता नंदकिशोर गुप्ता, डीसीएलआर सतीश चंद्रा, डीटीओ ओम प्रकाश यादव, पुलिस उपाधीक्षक (विधि व्यवस्था), बाघमारा व धनबाद के अंचल अधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि चुनाव के द्वितीय चरण में 19 मई को बाघमारा की 61 और धनबाद की 12 पंचायतों में चुनाव होने हैं। बाघमारा में 668 व धनबाद में 118 मतदान केंद्र तैयार किए गए हैं। बाघमारा में 130541 पुरुष, 115270 महिला व एक थर्ड जेंडर तथा धनबाद में 23712 पुरुष व 20811 महिला मतदाता को लेकर कुल 2 लाख 90 हजार 335 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

वहीं 24 मई को तीसरे चरण में कलियासोल, एग्यारकुंड एवं बलियापुर में होने वाले चुनाव के लिए 23 मई को राजकीय पाॅलीटेक्निक निरसा से कलियासोल व एग्‍यारकुंड के लिए तथा प्लस टू उच्च विद्यालय, बलियापुर से बलियापुर प्रखंड के लिए चुनाव सामग्री को डिस्पैच किया जाएगा। चौथे और अंतिम चरण में 27 मई को होने वाले मतदान के लिए 26 मई को आर.एस. मोर कालेज गोविंदपुर से गोविंदपुर प्रखंड के लिए तथा राजकीय पाॅलीटेक्निक निरसा से निरसा प्रखंड के लिए चुनाव सामग्री को डिस्पैच किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.