धनबाद : कूचबिहार ट्रॉफी में झारखंड और हिमाचल प्रदेश के बीच शनिवार से शुरू हुए चार दिवसीय मैच का पहला दिन काफी उलटफेर भरा रहा। बल्लेबाजी के लिए उतरी झारखंड की टीम पहली पारी में 161 के छोटे से स्कोर पर सिमट गई। वापसी करते हुए मेजबान ने पहले दिन स्टंप तक हिमाचल प्रदेश के छह विकेट 79 रनों पर झटक लिए।

कुहासे की वजह से मैच लगभग आधे घंटे विलंब से शुरू हुआ। ऐसे मौसम में टॉस जीत झारखंड ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले तो ओपनिंग करने उतरे शरणदीप सिंह आठ रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद नियमित अंतराल पर लगातार उसके विकेट गिरते चले गए और चायकाल के कुछ पहले ही पूरी टीम 161 रनों पर सिमट गई। अरविंद कुमार ने 60 रनों की धैर्य भरी पारी खेली जिससे टीम डेढ़ सौ के पास पहुंचा। कप्तान साहिल राज ने 18 रन जोड़े। सत्य सेतु, हर्ष राणा और शक्ति सिंह ने 16-16 रन बनाए। हिमाचल के रितिक कुमार ने 54 पर चार, रिषभ चरक ने 27 पर तीन और हर्ष जामवाल ने 17 पर दो विकेट लिए।

हिमाचल ने भी पहली पारी में 33 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। खराब रोशनी की वजह से जब खेल रुका तब हिमाचल के छह विकेट 79 रनों पर गिर चुके थे। रोहित नारंग 10 और युतीश जामवाल शून्य पर क्रीज पर हैं। पूरब सिंह ने 20, कुशल पाल ने 14 रन बनाए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस