Move to Jagran APP

Jharkhand Ankita Murder: अंकिता को जलाकर मारने वाले नईम उर्फ छोटू का मकसद जानकर कांप जाएगी रुह

अंकिता हत्याकांड में मुख्य आरोपित शाहरुख का सहयोगी नईम उर्फ छोटू की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। अधिकृत जानकारी के मुताबिक पुलिस नईम के पुराने आपराधिक इतिहास को खंगालने के साथ ही उसके संपर्कों को भी जांच के दायरे में लाने वाली है।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Tue, 30 Aug 2022 04:42 PM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2022 04:42 PM (IST)
Jharkhand Ankita Murder: अंकिता को जलाकर मारने वाले नईम उर्फ छोटू का मकसद जानकर कांप जाएगी रुह
पुलिस उन तमाम बिंदुओं की छानबीन करेगी, जिससे नईम के तार जुड़े होने की आशंका है।

जागरण संवाददाता, दुमका: अंकिता हत्याकांड में धराए मुख्य आरोपित शाहरुख का सहयोगी नईम उर्फ छोटू की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है। अधिकृत जानकारी के मुताबिक, पुलिस नईम के पुराने आपराधिक इतिहास को खंगालने के साथ ही उसके संपर्कों को भी जांच के दायरे में लाने वाली है। रांची से आई उच्च स्तरीय जांच दल ने इस ओर इशारा करते हुए कहा है कि अनुसंधान का दायरा बढ़ाते हुए पुलिस उन तमाम बिंदुओं की छानबीन करेगी, जिससे नईम के तार जुड़े होने की आशंका है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, नईम के मोबाइल से यह पता चला है कि वह एक प्रतिबंधित बंगलादेशी संगठन अंसार उल बांग्ला से प्रभावित था। वह अक्सर अपने मोबाइल पर उस संगठन के माध्यम से संचालित गतिविधियों को देखता था। नईम भी दुमका के जरुवाडीह मोहल्ला का ही रहने वाला है और वह भी पेंटर का काम करता है।

डरावना है प्रतिबंधित अंसार उल बांग्ला संगठन का उद्देश्य

यह संगठन मूलत: गैर इस्लामिक लड़कियों से शादी कर उनसे बच्चा पैदा करने व उन्हें इस्लाम धर्म कबूल करने के उद्देश्य से काम करता है। सूत्रों के मुताबिक, नईम अक्सर अपने मोबाइल पर इस संगठन की गतिविधियों को देखता था और इससे प्रभावित था। माना जा रहा है कि वह अंकिता के साथ दोस्ती बढ़ाने में हर कदम पर शाहरुख का साथ दे रहा था। अनुसंधान में नईम से पूछताछ के दौरान उसने स्वीकारोक्ति बयान में पुलिस को बताया है कि शाहरुख उसका जिगरी दोस्त था। उसने पुलिस के समक्ष यह भी बयान दिया है कि 22 अगस्त की शाम शाहरुख उससे मिला था। उस वक्त वह काफी गुस्से में था। शाहरुख ने जब उससे यह कहा कि वह अंकिता को पेट्रोल छिड़क कर जला देगा तो उसने यह कहा कि अगर वह बात नहीं करती है तो उसकी यही सजा है। फिर उसी ने शाहरुख के लिए पेट्रोल खरीद कर लाया और दोनों मिलकर सुबह चार बजे घटना को अंजाम देने पहुंचे थे। पुलिस के पास यह भी साक्ष्य मिले हैं कि शाहरुख अंकिता को काफी पहले से जानता था और उसे अक्सर तंग किया करता था।

घटना वाले दिन शाम में शाहरुख ने अंकिता को दी थी धमकी

जांच के क्रम में यह बात भी सामने आई है कि घटना वाले दिन 22 अगस्त की शाम शाहरुख ने अंकिता को फोन पर जान से मारने की धमकी दी थी। इसकी जानकारी अंकिता ने अपने पिता संजीव सिंह को रात करीब आठ बजे के बाद दी थी। तब संजीव सिंह ने कहा था कि वह सुबह इस मामले में बातचीत करेंगे। पुलिस इस बात को लेकर भी हैरत में है कि आखिर जब यह मामला 15 से 20 दिन पूर्व से चला आ रहा था तो इसकी शिकायत पुलिस को क्यों नहीं की गई।

एसपी बोले, गहराई से की जा रही जांच

मामले में दुमका एसपी अंबर लकड़ा ने कहा कि अंकिता हत्या कांड के हर बिंदु पर गहनता से जांच हो रही है। शाहरुख और नईम दोनों के मोबाइल व संपर्काें को खंगाला जा रहा है। बांग्ला देशी कनेक्शन की जांच भी गहराई से होगी। मामले में शामिल किसी भी षडयंत्र या षडयंत्रकारी को बख्शा नहीं जाएगा।

वहीं एडीजी मुरारी लाल मीणा ने कहा कि जांच की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। हरेक बिंदु पर पुलिस साक्ष्य खंगाल रही है। नईम के स्रोतों के अलावा उसके पुराने आपराधिक इतिहास को भी खंगालने का आदेश दिया गया है। दोनों आरोपितों को रिमांड पर लेकर पुलिस मामले की तह तक पहुंचेगी और शीघ्र ही इसका खुलासा होगा। मृतका को त्वरित न्याय दिलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.