धनबाद, जेएनएन। सिंदरी के मनोहरटांड में 28 दिसंबर, 2020 से जयप्रकाश महतो के शव का इंतजार हो रहा था। शव सऊदी अरब में पड़ा था। अब इंतजार की घड़ी खत्म होने जा रही है। महतो का शव शुक्रवार को रांची पहुंचेगा। इसके बाद मनोहरटांड लाया जाएगा। यह जानकारी विदेश मंत्रालय भारत सरकार ने धनबाद के उपायुक्त अमित कुमार को मेल पर दी है। उपायुक्त ने रांची से शव को धनबाद लाने की व्यवस्था की है। साथ ही दस हजार रुपये का आर्थिक सहयोग करने का भी आदेश दिया है। 

क्या है मामला 

नाैकरी करने के लिए धनबाद जिले के सिंदरी के मनोहरटांड के 33 वर्षीय जयप्रकाश महतो 24 जून, 2019 को अलकासिम (सऊदी अरब) गए। उन्होंने अलकासिम में सऊदी सर्विसेज फॉर इलेक्ट्रोमेकेनिक्स वर्कस कंपनी लिमिटेड में बताैर पाइप फीटर का शुरू किया। 28 दिसंबर, 2019 को कारखाने में एक दुर्घटना के दाैरान जयप्रकाश की माैत हो गई। वहां जयप्रकाश का माैसेरा भाई दिलीप कुमार काम करता था। दिलीप और भारतीय दूतावास ने जयप्रकाश के माैत की पुष्टि की। इसके बाद से ही परिजन जयप्रकाश के शव का इंतजार कर रहे थे। 

विधायक ने विदेश मंत्री को दी बधाई 

सऊदी अरब में जयप्रकाश की माैत की सूचना के बाद से ही सिंदरी के विधायक इंद्रजीत महतो शव को भारत लाने के लिए लगातर प्रयास कर रहे थे। उन्होंने धनबाद के उपायुक्त अमित कुमार से लेकर मु्ख्यमंत्री हेमंत सोरेन तक से मुलाकात की। विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी हस्तक्षेप करने की मांग की थी। महतो ने शव लाने के लिए विदेश मंत्रालय की तरफ से की जा रही कार्यवाही का स्वागत किया है। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021