Move to Jagran APP

आइआइटी आइएसएम के बानीप्रीत को 90 लाख का पैकेज

धनबाद आइआइटी आइएसएम के छात्र बानीप्रीत रहेजा को 90 लाख और अभिनव बाजपेई को

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 02:04 AM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 02:04 AM (IST)
आइआइटी आइएसएम के बानीप्रीत को 90 लाख का पैकेज
आइआइटी आइएसएम के बानीप्रीत को 90 लाख का पैकेज

जागरण संवाददाता, धनबाद : आइआइटी आइएसएम के छात्र बानीप्रीत रहेजा को 90 लाख और अभिनव बाजपेई को 81 लाख पैकेज का ऑफर ब्लूमवर्ग लंदन ने दिया है। आइएसएम के इतिहास में अब तक का यह सर्वाधिक पैकेज है। इसके पूर्व कंप्यूटर साइंस की छात्रा रचना नंदन को फेसबुक ने 60 लाख का पैकेज दिया था। बानीप्रीत और अभिनव बाजपेई कंप्यूटर साइंस डुएल डिग्री के छात्र हैं। इन्हें ब्लूमबर्ग का यह ऑफर ऑफ कैंपस मिला है।

loksabha election banner

अभी हाल ही में आइआइटी धनबाद के 10 छात्रों को गूगल कंपनी ने 54.57 लाख रुपये का सालाना पे पैकेज का ऑफर देकर चयन किया था। ये सभी कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिग के छात्र हैं। वर्ष 2021 बैच के छात्र-छात्राओं के लिए यह अब तक का सर्वाधिक पे पैकेज था, पर ब्लूमवर्ग लंदन ने छलांग लगाकर पैकेज के मामले में सभी कंपनियों से काफी आगे निकल गया। आइआइटी के कॅरियर डेवलपमेंट सेल ने सर्वाधिक पे पैकेज 54.57 की सूचना जारी की थी। जहां तक पैकेज की बात करें तो कैंपस प्लेसमेंट के दौरान जापानी कंपनी लिकविज ने 48.31 लाख रुपए सालाना पे पैकेज दिया था। जबकि माइक्रोसॉफ्ट ने कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिग समेत विभिन्न ब्रांच के छात्रों का चयन 45 लाख रुपए सालाना पे पैकेज पर किया है।

बताते चलें कि अब तक बीटेक समेत अन्य कोर्स के 670 से भी अधिक छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट हो चुका है। कैंपस से बाहर भी अप्लाई करें छात्र :

आइआइटी आइएसएम डुअल डिग्री कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिग डुअल डिग्री के छात्र अभिनव बाजपेई ने बताया कि किसी ब्लूमवर्ग लंदन के लिए मैने कभी अलग से कोई तैयारी नहीं की थी। ब्लूमवर्ग लंदन में जॉब के लिए आवेदन निकला था। मैने इसमें सितंबर 2020 के आस-पास अप्लाई किया था। इसके बाद वहां से इंटरव्यू के लिए कॉल आया। एक के बाद एक चार राउंड इंटरव्यू जनवरी 2021 में लिया गया। शॉर्ट लिस्टिग करने के बाद चयन होने का मैसेज आया। इंटरव्यू में पैकेज के बारे में भी सवाल किया गया था। हमने अपनी बात रखी थी। जब कॉल लेटर आया तो 81 लाख रुपये का पैकेज दिया गया। अभिनव ने अपने जुनियर को मैसेज देते हुए कहा कि कैंपस प्लेसमेंट के लिए छात्र सिर्फ संस्थान पर ही निर्भर नहीं रहें, बल्कि और बाहर भी अप्लाई करें। उन्होंने कहा कि बेहतर विकल्प की तलाश करते रहें। कई कंपनियां ऐसी हैं, जो कैंपस प्लेसमेंट में शामिल नहीं होती है। उन्होंने कहा कि यह ऑफर किसी भी छात्र के लिए गर्व का विषय है। इंदौर के रहने वाले अभिनव की शुरुआती पढ़ाई लिखाई इंदौर में हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.