जागरण संवाददाता, धनबाद : बरौनी स्टेशन पर शुरू हुए नान इंटरलाकिंग के कारण सोमवार से हटिया से पूर्णिया कोर्ट जानेवाली कोशी एक्सप्रेस रद रहेगी। रेलवे ने हटिया से चलने वाली ट्रेन को पांच से आठ दिसंबर व पूर्णिया कोर्ट से छह से नौ दिसंबर तक रद कर दिया है। इसके साथ ही मंगलवार को भी कई ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। दक्षिण पूर्व रेलवे के आद्रा-मिदनापुर स्टेशन के बीच अंडरपास निर्माण के लिए ट्रैफिक ब्लाक लिया जाएगा। इस वजह गोमो - खड़गपुर एक्सप्रेस मंगलवार को आद्रा तक जाएगी और वहीं से गोमो लौटेगी। हावड़ा-रांची एक्सप्रेस मंगलवार को महुदा, चंद्रपुरा व बोकारो के बजाय खड़गपुर, टाटा, चांडिल, पुरुलिया व कोटशीला होकर चलेगी। वापसी में हावड़ा से रांची भी बदले रूट से ही चलेगी।

दूसरी ओर, पटेल नगर स्टेशन पर शुरू हुए यार्ड रिमाडलिंग के कारण धनबाद होकर गुजरने वाली दुरंतो और हावड़ा - बीकानेर एक्सप्रेस बदले रूट से चलेगी। 18 दिसंबर को चलने वाली 12259 सियालदह-बीकानेर दुरंतो एक्सप्रेस दिल्ली, पटेल नगर और दिल्ली कैंट के बदले नई दिल्ली, रोहतक, भिवानी व रेवाड़ी होकर चलेगी। 19 दिसंबर को चलने वाली दुरंतो दिल्ली, रोहतक, भिवानी व रेवाड़ी होकर चलेगी। 19 को चलने वाली हावड़ा- बीकानेर साप्ताहिक एक्सप्रेस भी दिल्ली, रोहतक, भिवानी व रेवाड़ी होकर चलेगी।

शक्तिपुंज 11 घंटे से ज्यादा लेट, आज भी देर से आएगी

धनबाद : जबलपुर से हावड़ा जानेवाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस की लेटलतीफी खत्म नहीं हुई है। शनिवार की रात जबलपुर से खुलने वाली ट्रेन सात घंटे 10 मिनट लेट से रविवार सुबह 5:30 पर खुली। इस वजह से रविवार शाम धनबाद नहीं आयी। 11 घंटे से ज्यादा लेट चल रही शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सोमवार सुबह पांच बजे तक धनबाद आगमन की संभावना है। आगमन के समय में बदलाव भी हो सकता है। इधर, रविवार की रात भी जबलपुर से इस ट्रेन के लेट खुलने की सूचना जारी की गई है। ऐसे में आज शाम भी लेट आएगी। हावड़ा से जबलपुर जानेवाली ट्रेन भी लगभग चार घंटे लेट से पहुंची।

टाटा-अमृतसर एक्सप्रेस आज से रद

टाटा से अमृतसर जानेवाली जालियांवाला बाग एक्सप्रेस सोमवार से अगले तीन महीने के लिए रद हो जाएगी। रेलवे ने इस ट्रेन को पांच दिसंबर से 27 फरवरी तक रद कर दिया है। वापसी में सात दिसंबर से एक मार्च तक अमृतसर से ट्रेन नहीं चलेगी। घने कोहरे के कारण ट्रेन रहेगी।

Edited By: Atul Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट