Move to Jagran APP

यात्रीगण ध्‍यान दें: आपकी ट्रेन की रूट बदल गई, कुछ को क‍िया गया रद... यात्रा से पहले यहां देखें ड‍िटेल

देवघर और घोरमारा के बीच अंडरपास निर्माण की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इससे ट्रेनों की आवाजाही के दौरान वाहनों की रफ्तार नहीं थमेंगे और और न ही रेलवे फाटक पर हादसे का डर रहेगा। रेलवे ने इसके लिए ट्रैफिक ब्लाक लेने की घोषणा कर दी है।

By Atul SinghEdited By: Fri, 24 Jun 2022 02:41 PM (IST)
देवघर और घोरमारा के बीच अंडरपास निर्माण की तैयारियां शुरू हो गई हैं। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद : देवघर और घोरमारा के बीच अंडरपास निर्माण की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इससे ट्रेनों की आवाजाही के दौरान वाहनों की रफ्तार नहीं थमेंगे और और न ही रेलवे फाटक पर हादसे का डर रहेगा। रेलवे ने इसके लिए ट्रैफिक ब्लाक लेने की घोषणा कर दी है। 25 जून को सुबह आठ से शाम चार बजे तक ट्रैफिक ब्लाक लिया जाएगा। आठ घंटे के ब्लाक के दौरान इस रूट पर ट्रेनें नहीं चलेंगी। 03781 दुमका - जसीडीह पैसेंजर और 03782 जसीडीह -दुमका पैसेंजर 25 जून को रद रहेगी। इसके साथ ही 03081 जसीडीह- रामपुरहाट पैसेंजर को बासुकीनाथ से रामपुरहाट तक चलाया जाएगा। 03082 रामपुरहाट - जसीडीह पैसेंजर रामपुरहाट से बासुकीनाथ तक ही चलेगी। ब्लाक लेकर अंडरपास के लिए आरसीसी बाक्स लगाए जाएंगे। दूसरी ओर, धनबाद से हावड़ा रेल मार्ग पर शक्तिगढ़ स्टेशन और शक्तिगढ़ से गंगपुर सेक्शन के बीच 25 से 27 जून तक डेढ़ घंटे का ट्रैफिक ब्लाक लेने की घोषणा की गई है। दोपहर 12:55 से 2:25 तक ब्लाक के कारण इस रूट की कुछ ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। हावड़ा से बर्द्धमान के बीच चलने वाली कुछ पैसेंजर ट्रेनों को रद कर दिया गया है। अजीमगंज से हावड़ा जानेवाली कविगुरु एक्सप्रेस का रूट बदल जाएगा। ट्रेन बर्द्धमान से कमारकुंडू व डानकुनी होकर चलेगी।  ब्लाक के दौरान इस रूट की दूसरी ट्रेनें भी प्रभावित हो सकती हैं।

शुक्रवार को लेट आएगी शक्तिपुंज

24 जून की रात जबलपुर से हावड़ा जानेवाली ट्रेन लेट आएगी। रेलवे की ओर से बताया गया है कि 23 जून की रात जबलपुर से 11:40 पर चलने वाली ट्रेन एक घंटे लेट से 12:40 पर रवाना हुई। इस वजह से आज लेट से पहुंचेगी। इसके साथ ही देहरादून से हावड़ा जानेवाली उपासना एक्सप्रेस घंटों लेट से हावड़ा पहुंची है। इसके मद्देनजर 24 जून को हावड़ा से खुलने 12327 हावड़ा-देहरादून उपासना एक्सप्रेस के लेट से खुलने की सूचना जारी की गई है। दोपहर एक बजे खुलने वाली ट्रेन अब शाम पांच बजे रवाना होगी।