Move to Jagran APP

IRCTC Indian Railways: पश्चिम बंगाल में बढ़ते कोरोना से प्रभावित हो रहीं स्पेशल ट्रेनें, 29 को नहीं चलेगी हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस

IRCTC Indian Railways हावड़ा और सियालदह से खुलने वाली अन्य कई ट्रेनें भी 29 जुलाई को रद कर दी गई हैं। ऐसी ट्रेनें जो पश्चिम बंगाल होकर चलती हैं उनका ठहराव राज्य में नहीं होगा।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 03:34 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 03:34 PM (IST)
IRCTC Indian Railways: पश्चिम बंगाल में बढ़ते कोरोना से प्रभावित हो रहीं स्पेशल ट्रेनें, 29 को नहीं चलेगी हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस

धनबाद, जेएनएन। IRCTC Indian Railways पश्चिम बंगाल में बढ़ते कोरोना को नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन जारी है। इससे ट्रेनें प्रभावित हो रही हैं। शनिवार को पश्चिम बंगाल जाने वाली कई ट्रेनें रद रहीं। अब 29 को भी लॉकडाउन है। इस वजह से रेलवे ने कई ट्रेनों को रद कर दिया है। पश्चिम बंगाल में ट्रेनों के रद होने से दूसरे राज्य भी प्रभावित हो रहे हैं। धनबाद पश्चिम बंगाल का सीमावर्ती स्टेशन है। पश्चिम बंगाल जाने वाली ज्यादातर ट्रेनें धनबाद होकर जाती हैं। 29 जुलाई को लॉकडाउन की वजह से 28 को नई दिल्ली से खुलने वाली डाउन राजधानी एक्सप्रेस रद रहेगी। 29 को हावड़ा नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को भी रद कर दिया गया है। ऐसे में 29 जुलाई को धनबाद में नई दिल्ली-हावड़ा राजधानी (अप-डाउन) नहीं आएगी। इसके साथ ही जसीडीह, आसनसोल होकर चलने वाली हावड़ा पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस और शालीमार पटना एक्सप्रेस भी दोनों ओर से नहीं चलेगी।

loksabha election banner


हावड़ा और सियालदह से खुलने वाली अन्य कई ट्रेनें भी 29 जुलाई को रद कर दी गई हैं। इसके  साथ ही ऐसी ट्रेनें जो पश्चिम बंगाल होकर चलती हैं। उनका ठहराव 29 को पश्चिम बंगाल के रेलवे स्टेशनों पर नहीं होगा। उन्हें बीच रास्ते में ही दूसरे राज्यों में रोक दिया जाएगा। आंध्र प्रदेश की ट्रेनें ओडिशा के भुवनेश्वर व अन्य नजदीकी स्टेशनों तक चलेंगी। दरअसल, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन का निर्णय लिया है। सरकारी और निजी परिवहन पर पूरी तरह रोक लगाई गई है। इससे देश के विभिन्न शहरों से ट्रेन से पश्चिम बंगाल पहुंचने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। इसी कारण से अब ट्रेनों को भी रद किया गया है।
पुरुलिया में नहीं रुकेगी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस
भुवनेश्वर से नई दिल्ली जानेवाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का ठहराव 29 जुलाई को पुरुलिया में नहीं होगा। दोनों ओर से 28 को खुलने वाली ट्रेन के लिए यह व्यवस्था प्रभावी होगी।

हिजली में नहीं रुकेगी भुवनेश्वर नई दिल्ली स्पेशल
भुवनेश्वर व नई दिल्ली से खुलने वाली 02823 व 02824 भुवनेश्वर नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन हिजली में नहीं रुकेगी। नई दिल्ली से 28 व भुवनेश्वर से 29 को खुलने वाली ट्रेन का ठहराव वापस लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.