Move to Jagran APP

INTUC News: चित्तौड़गढ़ में इंटक केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में मिलन का मसौदा होगा तैयार

इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक राजस्थान चित्तौड़गढ़ में 23 और 24 सितंबर को बुलाई गई है। कोविड-19 के कारण 2 साल से कार्यसमिति की बैठक नहीं हो पाई थी। अब फिजिकल बैठक बुलाई गई है। जिसमें कई अहम मुद्दों पर निर्णय लिए जाएंगे।

By Atul SinghEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 03:56 PM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 03:56 PM (IST)
INTUC News: चित्तौड़गढ़ में इंटक केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में मिलन का मसौदा होगा तैयार
फिजिकल बैठक बुलाई गई है। जिसमें कई अहम मुद्दों पर निर्णय लिए जाएंगे। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

आशीष अंबष्ठ, धनबाद : इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक राजस्थान चित्तौड़गढ़ में 23 और 24 सितंबर को बुलाई गई है। कोविड-19 के कारण 2 साल से कार्यसमिति की बैठक नहीं हो पाई थी। अब फिजिकल बैठक बुलाई गई है। जिसमें कई अहम मुद्दों पर निर्णय लिए जाएंगे।

loksabha election banner

इंटक में लंबे समय से चले आ रहे डाक्टर जी संजीवा रेड्डी व चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे के बीच विवाद का मामला जो कांग्रेस हाईकमान के आदेश पर कांग्रेस के वरीय नेता मल्लिका अर्जुन खड़के वह दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में तालमेल बैठाकर दोनों गुटों को मिलाने की तैयारी चल रही है। इसको लेकर पहली बैठक हो चुकी है । पहली बैठक में लिए गए निर्णय एवं चर्चा को कार्यसमिति की बैठक में रखा जाएगा । ताकि सभी का इस पर राय विचार लिया जा सके।

वहीं झारखंड इंटक में राजेंद्र सिंह की मृत्यु के बाद उनकी जगह पर रामेश्वर पांडेय को बनाए गए अध्यक्ष एवं कमेटी पर विधायक अनूप सिंह की चल रही खींचतान पर भी कार्यसमिति की बैठक में निर्णय लिए जाएंगे। क्योंकि डॉक्टर संजीवा रेड्डी को ही इस मामले को सलटाने का अधिकार दिया गया है।

अनूप सिंह लगातार चुनाव की मांग कर रहे हैं और इन दिनों राकेश्वर पांडेय और आनूप सिंह के बीच तलक दूरियां कुछ अधिक ही बढ़ गई है। जिसके कारण हर दिन दोनों तरफ से बयानबाजी जारी है।

इंटक के राष्ट्रीय महामंत्री संजय कुमार सिंह ने बताया कि चित्तौड़गढ़ राजस्थान में होने वाली दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक में 2022 में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन, लेबर लॉ कार्ड बिल , देश की मौजूदा स्थिति, काल कारखानों की स्थिति, किसान, असंगठित संगठित मजदूरों की समस्या, संगठनात्मक मुद्दे सहित अन्य रणनीति पर निर्णय लिए जाएंगे। इस बैठक में देश भर के करीब साढ़े तीन सौ प्रतिनिधि भाग लेंगे। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष जी संजीवा रेड्डी करेंगे। वही झारखंड से मुख्य रूप से राकेश्वर पांडेय, विधायक अनूप सिंह, डॉक्टर सरफराज अहमद, मन्नान मलिक बृजेंद्र प्रसाद सिंह, एके झा, गिरजा शंकर पांडेय, वीरेंद्र प्रसाद अंबष्ठ, संतोष महतो, सुरेश चंद्र झा, ललन चौबे, अशोक सिंह सहित दर्जनों पदाधिकारी कार्यकारिणी सदस्य हिस्सा लेंगे। दिल्ली इंटक मुख्यालय ने बैठक में शामिल होने के लिए इंटक के कार्यालय सचिव पी राजू ने सभी को पत्र जारी कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.