Move to Jagran APP

Gangs of Wasseypur में छिड़ी महाभारत, जानिए Don Fahim को किससे मिल रही चुनाैती Dhanbad News

फहीम खान का बेटा इकबाल खान अभी कोलकाता में है। इकबाल को भनक लग चुकी है कि गोडविन ने पुलिस विभाग के आला अफसर से मिल कर उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है।

By mritunjayEdited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 11 Aug 2019 09:00 AM (IST)
Gangs of Wasseypur में छिड़ी महाभारत, जानिए Don Fahim को किससे मिल रही चुनाैती Dhanbad News
Gangs of Wasseypur में छिड़ी महाभारत, जानिए Don Fahim को किससे मिल रही चुनाैती Dhanbad News

धनबाद [अश्विनी रघुवंशी]। गैंग्स ऑफ वासेपुर में दरार आ चुकी है। मामा फहीम खान के खिलाफ उनके भांजे तन गए हैं। खानदानी जंग शुरू हो चुकी है। नया बाजार के सगीर हत्याकांड में फहीम खान को आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है। पांच साल से जेल में है। फहीम और उनकी औलाद के खिलाफ चार भांजे मुट्ठी बांध कर तन गए हैं। एक माह पहले भांजा शौकत उर्फ गोडविन जेल से निकला था। जेल से बाहर आने के बाद उसने कोयलांचल के शीर्ष पुलिस अफसर से मुलाकात की। आशंका जताई कि मामा का बेटा इकबाल उसकी हत्या करवा सकता है। अनुरोध किया कि इकबाल को ऐसा करने से रोका जाय। पुलिस अफसर ने ताकीद की कि खतरा महसूस हो तो तुरंत सूचना दें।

loksabha election banner

दरअसल, नया बाजार के सागिर हत्याकांड में फहीम खान को आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है। अप्रैल 2009 से वह सलाखों के पीछे है। अभी घाघीडीह सेंट्रल जेल के तिलका माझी वार्ड में गुमसुम है। फहीम आजाद था तो भांजे उसकी ताकत थे। बहन नसीमा बेगम की औलाद जियाउर रहमान उर्फ गोपी, हैदर अली उर्फ प्रिंस, जियाउल हक उर्फ बंटी व शौकत उर्फ गोडविन अपने मामा फहीम के इशारे पर कुछ भी कर गुजरने को तैयार। इधर वालिद फहीम खान के लाल हवेली में जाने के बाद उनका बेटा इकबाल और रज्जन ने चाचा सानू खान और शेर खान के साथ मिल कर 'गैंग्स की विरासत' को संभालने का प्रयास किया। मगर तब तक भांजों के साथ गुर्गों की बड़ी फौज खड़ी हो गई। सो, भांजे भी फहीम की विरासत को संभालने को अब तैयार हैं।

फहीम के ऑडियो के बाद बढ़ती गई तकरारः एक साल पहले फहीम खान ने अपने भांजे को फोन कर धमकाया था। उस कॉल का ऑडियो सार्वजनिक हो गया था। ऑडियो सही था या गलत? यह अभी तक साफ नहीं हो सका है। मगर उस ऑडियो के सार्वजनिक होने के बाद मामा एवं उनकी औलाद के साथ भगिनों की तकरार बढ़ती गई। गोपी, प्रिंस, बंटी, गोडविन के साथ फहीम का एक और बहन का बेटा रितिक भी आ गया।

अभी कोलकाता में फहीम का बेटा इकबाल खानः फहीम खान का बेटा इकबाल खान अभी कोलकाता में है। इकबाल को भनक लग चुकी है कि गोडविन ने पुलिस विभाग के आला अफसर से मिल कर उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है। पुलिस भी इकबाल की टोह लेने में लगी है। हालात बिगड़ते देख इकबाल कोलकाता में रह कर गैंग्स को संभालने में लगा है।

आपराधिक गैंग्स में कभी न कभी दरार होती ही है। फहीम खान और उनके भांजे का अपना अपना गिरोह है। किसी ने गड़बड़ की तो पुलिस कुछ भी कर गुजरने को तैयार है।

-किशोर कौशल, एसएसपी, धनबाद

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.