Move to Jagran APP

रंगदारी के खिलाफ पहली जनवरी से 120 हार्डकोक उद्योगों में तालाबंदी

धनबाद : भाजपा के बाघमारा विधायक ढुलू महतो पर कोयला लोडिंग में रंगदारी व माफियागीरी का अ

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 11:59 PM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 11:59 PM (IST)
रंगदारी के खिलाफ पहली जनवरी से 120 हार्डकोक उद्योगों में तालाबंदी
रंगदारी के खिलाफ पहली जनवरी से 120 हार्डकोक उद्योगों में तालाबंदी

धनबाद : भाजपा के बाघमारा विधायक ढुलू महतो पर कोयला लोडिंग में रंगदारी व माफियागीरी का आरोप लगाते हुए धनबाद के करीब 120 हार्डकोक उद्यमियों ने सोमवार को बैठक कर जंग का ऐलान कर दिया है। बीएन सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन ने दो टूक कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास ढुलू पर लगाम लगाएं वरना एक जनवरी 2019 से धनबाद के तमाम हार्डकोक व्यवसायी अपने प्रतिष्ठानों में अनिश्चितकालीन तालाबंदी कर देंगे। आरोप लगाया कि लोडिंग के नाम पर विधायक व उनके समर्थक रंगदारी मांग रहे हैं। पहले 650 रुपये रंगदारी वसूली जा रही थी जिसे बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया गया है। इसे देने से हार्डकोक मालिकों ने इन्कार कर दिया है। इस कारण विधायक ढुलू के प्रभाव वाले क्षेत्र बाघमारा के तमाम लोडिंग केंद्रों पर 19 नवंबर से कोयला ढुलाई ठप है। एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखकर दो विधायकों ढुलू महतो और राज सिन्हा के खिलाफ शिकायत की है। मुख्यमंत्री से तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की गई है।

loksabha election banner

मनाही के बाद भी बाघमारा में ही कोयला आवंटन : अध्यक्ष बीएन सिंह ने बताया कि लिखित रूप से मना करने के बाद भी बीसीसीएल ने बाघमारा क्षेत्र में ही कोयले का आवंटन किया। जबकि एरिया छह से बारह तक में आवंटन की मांग की गई थी। इसका पुरजोर विरोध करते हुए उद्यमियों ने एरिया वन से पांच तक लिंकेज कोयले उठाव नहीं करने का निर्णय लिया। ये एरिया हैं- बाघमारा क्षेत्र के बरोरा, ब्लॉक टू, गोविंदपुर, कतरास व सिजुआ।

एसोसिएशन ने इस मामले में जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधियों से फिर मिलने का निर्णय लिया है। इस मौके पर वरीय उपाध्यक्ष रतन कुमार अग्रवाल, सुरेंद्र कुमार सिंह, अमितेश सहाय, मैनजर राय समेत बड़ी संख्या में उद्यमी मौजूद थे।

------

दुबई में रोड शो कर रहे सीएम सूबे के उद्यमियों की लें सुध

धनबाद : इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह ने मुख्यमंत्री रघुवर दास झारखंड में उद्योग लगाने के लिए दुबई में रोड शो कर रहे हैं। उनसे आग्रह है कि वे धनबाद में भाजपा विधायकों की रंगदारी से त्रस्त उद्योगों की भी सुध लें । उद्योगपति भाजपा विधायकों की रंगदारी से छुटकारा चाहते हैं। रंगदारी के कारण धनबाद के उद्योग उजड़ रहे हैं। मगर ऊपर के लोगों की की चुप्पी से गलत संदेश जा रहा है। मजदूर भूखे रहेंगे तो उद्योगपति भी भूखे रहना पंसद करेंगे। इस बार रंगदारी के आगे झुकेंगे नहीं चाहे जो हो जाए।

----

धनसार के रंगदार का नाम क्यों नहीं लेते बीएन सिंह : ढुलू

जासं, धनबाद : बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने कहा कि धनसार में एक साल से कोयला लोडिंग बंद है। दो हजार मजदूर बेकार बैठे है। लगता है वहां एसो. के अध्यक्ष बीएन सिंह के गोतिया की रंगदारी चलती है, जिनका वो नाम नहीं ले रहे हैं। बीएन सिंह को ब्लैकमेलर व गुंडा बताते हुए भंट्टा संचालकों से आग्रह किया कि वे उनके दबाव में न आएं। वे मजदूरों का शोषण कर उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। वे मंदिर में कसम खा कर कहें कौन मांग रहा रंगदारी। अपनी समस्याओं से उन्हें अवगत कराएं। डीसी-एसपी के समक्ष बैठक कर समाधान निकाला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.