Move to Jagran APP

Indian Railways IRCTC: यात्रीगण कृपया ध्यान दें... एक से चलेगी धनबाद-हावड़ा कोलफील्ड एक्सप्रेस, मुंबई मेल को भी हरी झंडी

Indian Railways IRCTC 22 मार्च 2020 को जनता कर्फ्यू के दिन से ही कोलफील्ड एक्सप्रेस और मुंबई मेल बंद थी। अब शादियों के मौसम में इन ट्रेनों के चलने से यात्रियों को राहत मिलेगी। धनबाद और हावड़ा के बीच आम लोगों का सफर आसान होगा।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 05:54 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 05:54 AM (IST)
कोलफिल्ड एक्सप्रेस धनबाद और हावड़ा को कनेक्ट करती है (फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। Indian Railways IRCTC रेलवे ने एक दिसंबर से तीन जोड़ी महत्वपूर्ण ट्रेनों को चलाने की घोषणा कर दी है। इनमें धनबाद-हावड़ा कोलफील्ड एक्सप्रेस, रांची-भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस और हावड़ा-मुंबई मेल शामिल हैं। मंगलवार को रेलवे ने इसे जुड़ी अधिसूचना जारी कर दी। कोलफील्ड एक्सप्रेस हावड़ा से एक दिसंबर और धनबाद से दो दिसंबर से चलेगी। वनांचल एक्सप्रेस एक दिसंबर को भागलपुर और दो दिसंबर से रांची से चलेगी। हावड़ा-मुंबई मेल को हावड़ा से एक दिसंबर और मुंबई से तीन दिसंबर से चलाया जाएगा। बुधवार से एक दिसंबर से चलने वाली ट्रेनों की बुङ्क्षकग शुरू हो जाएगी। यात्रियों को इन ट्रेनों में सफर के लिए नियमित ट्रेनों की तुलना में किराया अधिक चुकाना होगा। 

loksabha election banner

22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दिन से ही इन ट्रेनों को रद कर दिया था। बाद में देशभर में सैकड़ों ट्रेनों को स्पेशल बनाकर चलाने की अनुमति मिली, जिनमें यह तीनों शामिल नहीं थी। अब शादियों के मौसम में इन ट्रेनों के चलने से यात्रियों को राहत मिलेगी। बिहार, बंगाल और महाराष्ट्र से आवाजाही की राह आसान होगी। रेलवे ने फिलहाल इन ट्रेनों को अगले आदेश तक चलाने का निर्णय लिया है। 

पांच मिनट पहले खुलेगी कोल्डफील्ड एक्सप्रेस

धनबाद को प. बंगाल को जोडऩे वाली सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन कोलफील्ड एक्सप्रेस अब धनबाद से पांच मिनट पहले खुलेगी। इसमें सफर करने वाले यात्री पांच मिनट पहले ही हावड़ा भी पहुंच जाएंगे। जी हां, रेलवे ने एक दिसंबर से चलने वाली कोलफील्ड एक्सप्रेस के टाइम टेबल में आंशिक संशोधन किया है। इसमें बदलाव सिर्फ धनबाद से खुलने वाली ट्रेन में होगा। वापसी में हावड़ा से पहले की तरह की अपने समय पर खुलेगी। इस ट्रेन के ठहराव में भी कोई फेरबदल नहीं किया गया है। 

02340 धनबाद-हावड़ा कोलफील्ड एक्सप्रेस 

  • पहले 
  • धनबाद - तड़के 5.55
  • हावड़ा - दिन 10.30
  • अब 
  • धनबाद - तड़के 5.50
  • हावड़ा - दिन 10.25

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.