Move to Jagran APP

Indian Railways: 30 सितंबर तक ट्रेनें रद करने की खबर को रेलवे ने बताया फर्जी, पढ़ें रेल मंत्रालय का ट्वीट

Indian Railways 22 मार्च से देश भर में यात्री ट्रेनें रद हैं। सिर्फ 100 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चल रही हैं। रेल गाड़ियों का परिचालन सामान्य नहीं होने से यात्री परेशान हैं।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 06:43 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 07:17 PM (IST)
Indian Railways: 30 सितंबर तक ट्रेनें रद करने की खबर को रेलवे ने बताया फर्जी, पढ़ें रेल मंत्रालय का ट्वीट
Indian Railways: 30 सितंबर तक ट्रेनें रद करने की खबर को रेलवे ने बताया फर्जी, पढ़ें रेल मंत्रालय का ट्वीट

धनबाद, जेएनएन। देश भर की नियमित ट्रेनें 30 सितंबर तक नहीं चलेंगी की खबर को रेलवे ने गलत करार दिया है। ट्रेनें दर करने संबंधी रेल मंत्रालय का फर्जी आदेश सोमवार को सोशल मीडिया में वायरल हुआ। यह आदेश पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद रेल मंडल प्रबंधन के पास भी पहुंच गया। रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट कर आदेश को फर्जी बताया है। 

loksabha election banner

 90 और स्पेशल ट्रेनों को चलाने पर नहीं लगी मुहर

12 अगस्त के बाद 90 और स्पेशल ट्रेनों को चलाने की योजना थी। इनमें हावड़ा-इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस, सियालदह-अमृतसर जालियांवाला बाग एक्सप्रेस समेत देशभर के कई रूटों की ट्रेनें शामिल थी। पर रेलवे बोर्ड ने इन ट्रेनों को चलाने पर मंजूरी की मुहर नहीं लगाई।

ट्रेनें कम होने से कंफर्म सीट मिलने में हो रही दिक्कत

रेलवे का मानना है यात्रियों की संख्या कम होने की वजह से मौजूदा ट्रेनें ही पर्याप्त हैं। पर ट्रेनों की संख्या पहले की तुलना में काफी कम होने की वजह से स्पेशल ट्रेनों में अब कन्फर्म सीट मिलना मुश्किल हो गया है। धनबाद से गुजरने वाली हावड़ा नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस, हावड़ा नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस और कोलकाता अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस में इस पूरे महीने सीट खाली नहीं है।

गुजरात व मुंबई की ट्रेन नहीं, काउंटर से लौट कैंसर के मरीज

गुजरात और मुंबई के लिए धनबाद होकर एक भी ट्रेन नहीं है। इस वजह से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। खास तौर पर मुंबई में कैंसर का इलाज कराने जाने वाले यात्री रोजाना काउंटर से मायूस होकर लौट रहे हैं। बुकिंग कर्मचारियों के अनुसार रोजाना तकरीबन 25 से 30 कैंसर मरीज और उनके परिजन मुंबई मेल में टिकट बुक कराते थे। मार्च के अंतिम हफ्ते से ट्रेन बंद है जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.