धनबाद, जेएनएन : अगर आप पुरी से आनंदविहार जानेवाली नीलांचल एक्सप्रेस से सफर करने वाले हैं तो बेहतर होगा कि पहले यह जानकारी ले लें कि ट्रेन आपके डेस्टिनेशन तक जाएगी या नहीं। वजह यह है कि रेलवे ने इस ट्रेन के रूट को कई दिनों के लिए बदल दिया है।

मार्ग परिवर्तन के कारण पुरी से वाराणसी, प्रतापगढ़ और रायबरेली होकर चलने वाली ट्रेन इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी। इनके बदले में वाराणसी से सुल्तानपुर वाले रूट से चलेगी। यानी बोकारो या गोमो समेत दूसरे स्टेशनों से नीलांचल में सफर करने वाले यात्री आनंदविहार और लखनऊ तक को पहुंच सकते हैं। पर वाराणसी से लखनऊ के बीच के कई महत्वपूर्ण स्टेशनों पर तक जानेवाले यात्रियों को परेशानी हो सकती है। खास तौर पर प्रतापगढ़ और रायबरेली समेत आसपास के स्टेशनों के यात्रियों को नजदीक के स्टेशन पर उतर कर विकल्प तलाशना होगा।

रेलवे की ओर से बताया गया है कि लखनऊ रेल मंडल में रायबरेली-प्रतापगढ़ रेलखंड पर जायस से फुर्सतगंज और रूपामऊ के बीच सिग्नलिंग सिस्टम के अपग्रेडेशन के कारण रूट में फेरबदल किया गया है। इस रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण और नॉन इंटरलॉकिंग के कारण जहां नीलांचल डायवर्ट रहेगी वहीं हावड़ा से आनसोल-जसीडीह होकर चलने वाली पंजाब मेल को कई दिनों के लिए रद कर दिया गया है।

इन तिथियों में होगी डायवर्ट

- 02875 पुरी-आनंदविहार नीलांचल एक्सप्रेस 18, 20 और 22 जून

- 02876 आनंदविहार-पुरी नीलांचल एक्सप्रेस 18, 20, 22 और 25 जून

इन तिथियों में होगी रद

- 03005 हावड़ा-अमृतसर पंजाब मेल 24 जून तक

- 03006 अमृतार-हावड़ा पंजाब मेल 26 जून तक

Edited By: Atul Singh