Move to Jagran APP

PMCH : जूनियर डॉक्टरों के बाद अब जीएनएम ने शुरू किया विरोध, कोरोना काल में क्लास बंद करने की मांग Dhanbad News

पीएमसीएच की जीएनएम छात्राओं ने प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। छात्राओं का कहना है कोरोना वायरस जैसे संक्रमण के दौर में जबरन क्लास लिया जा रहा है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 06:37 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 07:02 PM (IST)
PMCH : जूनियर डॉक्टरों के बाद अब जीएनएम ने शुरू किया विरोध, कोरोना काल में क्लास बंद करने की मांग Dhanbad News
PMCH : जूनियर डॉक्टरों के बाद अब जीएनएम ने शुरू किया विरोध, कोरोना काल में क्लास बंद करने की मांग Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। पीएमसीएच (PMCH Dhanbad) में जूनियर डॉक्टरों के बाद अब जीएनएम (जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी) छात्राओं ने प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। छात्राओं का कहना है कोरोना वायरस जैसे संक्रमण के दौर में जबरन क्लास लिया जा रहा है। कई छात्राओं ने छुट्टी मांगी है, लेकिन नहीं दिया जा रहा है। छात्राओं ने अधीक्षक डॉ. अरुण कुमार चौधरी को पत्र लिखकर छुट्टी की मांग की है। इधर, अधीक्षक ने छुट्टी की मांग को खारिज कर दिया है।

loksabha election banner

अधीक्षक का कहना है यह छात्राओं की ट्रेनिंग का समय है। छात्राएं यहां क्लास कर रही हैं। ऐसे में उनकी छुट्टी की कोई गाइडलाइन या दिशा निर्देश नहीं है। इसके बाद से छात्राओं ने प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्राओं ने बताया कि उनके हॉस्टल में कई नर्स भी हैं, जिनकी ड्यूटी कोविड अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) में है। ऐसे में कोरोना संक्रमित होने का खतरा है।

छात्राओं ने बताया कि पीएमसीएच में 112 जीएनएम की छात्राएं हैं। 26 जून को 112 छात्राओं में से महज 40 छात्राओं का कोरोना टेस्ट हुआ है। जिन्हें अब तक रिपोर्ट भी नहीं मिली है। केवल मौखिक रूप में बताया गया कि टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है।  छात्राओं ने बताया छुट्टी के लिए पूर्व में तत्कालीन उपायुक्त अमित कुमार से मिलकर छुट्टी की मांग की गई थी।

यह छात्राओं के ट्रेनिंग का समय है। इसमें छुट्टी देने का प्रावधान नहीं है। जो भी सुरक्षा के साधन हैं, छात्राओं को मुहैया कराई जा रही है। इस समय छुट्टी दी जाएगी तो उनका सेशन लेट होगा। ऐसे में वे फिर से विरोध करेंगी। आगे जैसा निर्देश होगा, उसका पालन किया जाएगा। -डॉ. अरुण कुमार चौधरी, अधीक्षक, पीएमसीएच धनबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.