Move to Jagran APP

जीएसटी से मिलेगी अर्थव्यवस्था को मजबूती : जीएम

बलियापुर : वीबीएम कॉलेज बलियापुर के वाणिज्य विभाग की ओर से शुक्रवार को कॉलेज परिसर मे

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Aug 2017 11:17 PM (IST)Updated: Fri, 11 Aug 2017 11:17 PM (IST)
जीएसटी से मिलेगी अर्थव्यवस्था को मजबूती : जीएम

बलियापुर : वीबीएम कॉलेज बलियापुर के वाणिज्य विभाग की ओर से शुक्रवार को कॉलेज परिसर में भारतीय अर्थव्यवस्था के विकास में जीएसटी की भूमिका विषय पर कार्यशाला हुई। मुख्य अतिथि ¨सदरी पीडीआइएल के जीएम अजय कुमार ¨सह ने जीएसटी के महत्व पर प्रकाश डाला। कहा कि किसी प्रकार का सरकारी कर देश के लिए धन संग्रह करने का जरिया होता है। इससे राष्ट्र की अर्थव्यवस्था में मजबूती आती है। राष्ट्र की अर्थव्यवस्था के विकास में जीएसटी सकारात्मक भूमिका निभायेगा।

loksabha election banner

विशिष्ट अतिथि ¨सदरी हर्ल के अधिकारी अधिकारी रविकांत प्रसाद ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को सु²ढ़ करने के लिए टैक्स जरूरी है। जीएसटी देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में कारगार साबित होगा। जीएन कॉलेज धनबाद वाणिज्य विभागाध्यक्ष डॉ. गोपाल शर्मा ने कहा कि जीएसटी लागू होने से शिक्षित युवाओं को रोजगार मिलेगा। देश में एक समान टैक्स लागू कर सरकार ने अच्छा कदम उठाया है। प्राचार्य डॉ. बीके भट्टाचार्य ने कहा कि जीएसटी से देश की अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी। कॉलेज के वाणिज्य विभागाध्यक्ष डॉ. पीपी मंडल ने अतिथियों का स्वागत किया। अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य और संचालन प्रो. पी भंडारी ने किया। धन्यवाद डॉ. एसके सिन्हा ने दिया। डॉ. ममता कुमारी, प्रो. बीडी महतो, प्रो. ज्योतिष प्रसाद, प्रो. एस मंडल, प्रो. नागेश्वर प्रसाद आदि थे।

..

मेगा किसान सम्मेलन आयोजित

बलियापुर : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बलियापुर शाखा की ओर से शुक्रवार को प्रखंड सभागार में मेगा किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया। किसानों व कृषक मित्रों को संबोधित करते हुए शाखा प्रबंधक सौरभ कुमार गुप्ता ने केंद्र सरकार की ओर से कृषकों के लिए चल रही योजनाओं की जानकारी दी। किसानों को केसीसी नवीनीकरण के बारे में बताया। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, बीमा सुरक्षा योजना का लाभ उठाने को कहा। प्रखंड कृषि पदाधिकारी सत्येंद्र साह सहित लगभग 50 किसान थे।

..

आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए बैठक

बलियापुर : क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम के लिए नए थाना प्रभारी रामेश्वर उपाध्याय ने लोगों से सहयोग लेना शुरू किया है। थाना प्रभारी ने बलियापुर पश्चिम पंचायत की मुखिया निलिया देवी के पति विजय गोराई व अन्य नागरिकों के साथ गुरुवार की शाम बैठक की। बलियापुर बाजार में चोरी व आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए सहयोग की अपील की। बाजार में रात को निजी सुरक्षा प्रहरी तैनात करने पर विचार हुआ। थाना प्रभारी ने कहा कि रविवार को थाना परिसर में भी बैठक होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.