Move to Jagran APP

Giridih News: आटो चोरी करने आए अपराधी डर से कुएं में कूदे, एक की चली गई जान

बिरनी के करमाटांड़ में बुधवार तीन बजे भोर चोर आटो चोरी करने आए। ग्रामीणों को भनक लगी तो खदेड़ा। भय से दो चोर कुआं में कूदे। एक की मौत डूबकर हो गई। मृतक अपराधी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कोडवाडीह के यूसुफ अंसारी के 35 वर्षीय पुत्र मुस्तकिम अंसारी था।

By Atul SinghEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 09:15 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 09:15 PM (IST)
बिरनी के करमाटांड़ में बुधवार तीन बजे भोर चोर आटो चोरी करने आए। (जागरण)

संवाद सहयोगी, बिरनी, गिरिडोह: बिरनी के करमाटांड़ में बुधवार तीन बजे भोर चोर आटो चोरी करने आए। ग्रामीणों को भनक लगी तो खदेड़ा। भय से दो चोर कुआं में कूदे। एक की मौत डूबकर हो गई। मृतक अपराधी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कोडवाडीह के यूसुफ अंसारी के 35 वर्षीय पुत्र मुस्तकिम अंसारी था।दूसरे को सुबह पुलिस ने जिंदा निकाला। उसने कुआं की सीढ़ी की कड़ी पकड़ कर खुद की जान बचाई। पुलिस दूसरे से पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

बिरनी प्रखंड की पंडरमनिया पंचायत अंतर्गत करमाटांड़ में घर के सामने गणेश मंडल का आटो खड़ा था। आटो की कोरी करने चार अपराधी आए थे। ग्रामीणाें ने बताया कि चोरों ने आटो चोरी कर भागने के लिए चालू किया तो विफलता हाथ लही। घर में सो रहे गृहस्वामी को भनक लगी। गृहस्वामी मंड़ल बाहर निकले और हल्ला करने लगे। हल्ला सुनकर ग्रामीण जुटे। ग्रामीण अपराधियों को पकड़ने के लिए खदेड़ने लगे। बचने के लिए दो अपराधियों ने कुआं में छलांग लगा दी। लोगों ने बिरनी थाना को सूचना दी।

पुलिस पदाधिकारी रामा शंकर उपाध्याय व नवीन कुमार मिश्रा पुलिस बल के साथ घटना स्थल कूप के पास पहुंचे। ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने एक अपराधी को जिंदा बाहर निकाला। पुलिस ने पंप के जरिये कुआं से पानी बाहर किया। तब जाकर मृतक अपराधी के शव को निकाला जा सका। कानूनी प्रक्रिया पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह सदर अस्पताल भेज दिया गया। घटना स्थल पर एसडीपीओ ने ग्रामीणों से पूरी जानकारी ली।

पकड़े गए चोर ने पूछताछ में बताया कि दो लोग ही आटो चोरी करने के लिए आए थे। ग्रामीणों के हुजूम के डर से बचने के लिए कुआं में कूद गए। दूसरा साथी कूदा तो वह पानी के अंदर ही रह गया। खुद कूप की दीवार के सहारे कड़ी पकड़ कर खड़े रहे। बुधवार सुबह पुलिस की मौजूदगी में उसे बाहर निकाला गया। गिरफ्तार अपराधी के नाम का खुलासा पुलिस नहीं कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.