Move to Jagran APP

झारखंडवासियों को रेलवे का बड़ा तोहफा, इस स्टेशन पर रुकेगी जनशताब्दी एक्सप्रेस; यहां के लिए होगी डायरेक्ट ट्रेन

Train News रेलवे की ओर से झारखंड के लोगों को बड़ी सौगात दी गई है। रेलवे बोर्ड ने एक ओर जहां मौर्य एक्सप्रेस डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के जन्मस्थली में स्टोपेज दे दी है तो वहीं जनशताब्दी एक्सप्रेस का पहाड़पुर स्टेशन में ठहराव को ग्रीन सिग्नल दे दी है। इसके अतिरिक्त चाईबासा के लिए भी अब डायरेक्ट ट्रेन की सौगात देने जा रही है।

By Tapas Banerjee Edited By: Shashank Shekhar Published: Mon, 26 Feb 2024 02:04 PM (IST)Updated: Mon, 26 Feb 2024 02:04 PM (IST)
झारखंडवासियों को रेलवे का बड़ा तोहफा, इस स्टेशन पर रुकेगी जनशताब्दी एक्सप्रेस; यहां के लिए होगी डायरेक्ट ट्रेन
झारखंडवासियों को रेलवे का बड़ा तोहफा, इस स्टेशन पर रुकेगी जनशताब्दी एक्सप्रेस; यहां के लिए होगी डायरेक्ट ट्रेन

जागरण टीम, बोकारो/धनबाद। हटिया से गोरखपुर जाने वाली मौर्य एक्सप्रेस जल्द ही देश के प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद की जन्मस्थली जीरादेई में भी अब रुकेगी। रेलवे ने 15027 व 15028 गोरखपुर-हटिया मौर्य एक्सप्रेस के जीरादेई स्टेशन पर ठहराव को स्वीकृति दे दी है।

loksabha election banner

रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक कोचिंग विवेक कुमार सिन्हा ने प्रयोग के तौर पर ठहराव को ग्रीन सिग्नल दे दी है। संबंधित रेलवे जोन की ओर से जल्द ही ठहराव की तिथि की घोषणा कर दी जाएगी।

बताया गया कि रांची से बोकारो व गोमो होकर पटना तक जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस जल्द ही पहाड़पुर स्टेशन पर रुकेगी। 12365 पटना-रांची व 12366 रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस के ठहराव को रेलवे बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है। पूर्व मध्य रेलवे जल्द ही ठहराव की तिथि की घोषणा करेगी।

साप्ताहिक पूरी-नई दिल्ली एक्सप्रेस का होगा परिचालन

पुरी-नई दिल्ली के बीच एक नई साप्ताहिक एक्सप्रेस गाड़ी को चलाने का प्रस्ताव मंजूर हो गया है। इसका समय सारणी भी जारी हो चुका है। नई ट्रेन जल्द ही परिचालन में आ सकती है। नई ट्रेन शनिवार को पुरी से खुलेगी और रविवार को नई दिल्ली पहुंचेगी। रविवार को ही नई दिल्ली से खुलकर सोमवार को पुरी पहुंचेगी।

यह ट्रेन शनिवार की सुबह 4 .15 मिनट पर पुरी से खुलेगी और शाम पांच बजे बोकारो पहुंचेगी। रविवार दोपहर 1 बजे नई दिल्ली पहुंच जाएगी। रविवार को ही नई दिल्ली से शाम 5 बजकर 20 मिनट पर खुलेगी और रात्रि 11.55 बजे पुरी पहुंचेगी। बोकारो में यह ट्रेन नई दिल्ली जाने के लिए शाम पांच बजे और पुरी जाने के लिए सुबह 10 .10 मिनट पर उपलब्ध रहेगी।

चाईबासा के लिए लोगों के लिए सीधी ट्रेन

अब तक चाईबासा के लिए कोई भी सीधे ट्रेन सेवा नहीं थी। यह ट्रेन पुरी, भुवनेश्वर के बाद झारखंड के चाइबासा, चांडिल, मुरी होकर बोकारो होते हुए नई दिल्ली जाएगी। बोकारो से चाईबासा की दुरी तीन घंटे में पूरा होगी। फिलहाल, बस से पांच से छह घंटा लग जाता है।

ये भी पढ़ें-

राष्ट्रपति मुर्मु इस दिन आ रहीं झारखंड, सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में करेंगी शिरकत; सुरक्षा सख्त

Rajya Sabha Election में होगा 'खेला'! झामुमो-कांग्रेस ने चला मास्टर स्ट्रोक; क्या तोड़ निकाल पाएगी भाजपा?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.