Move to Jagran APP

Gangs of Wasseypur: बेलगाम हुआ प्रिंस खान, कहा- पांच लाख रुपये रंगदारी नहीं दी तो घर में घुसकर मारेंगे गोली

खुद को छोटे सरकार बताने वाले वासेपुर के गैंगस्टर प्रिंस खान के नाम पर फिर रंगदारी मांगने का मामला प्रकाश में आया है। इस बार शहर के तीन आभूषण दुकानदारों से रंगदारी मांगी गई। रंगदारी मांगने वाले ने खुद को प्रिंस खान का मैनेजर बताया।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Mon, 06 Jun 2022 02:48 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jun 2022 02:48 PM (IST)
घटना से तीनों कारोबारी व उनके स्वजन दहशत में हैं।

जागरण संवाददाता, धनबाद: खुद को छोटे सरकार बताने वाले वासेपुर के गैंगस्टर प्रिंस खान के नाम पर फिर रंगदारी मांगने का मामला प्रकाश में आया है। इस बार शहर के तीन आभूषण दुकानदारों से रंगदारी मांगी गई। रंगदारी मांगने वाले ने खुद को प्रिंस खान का मैनेजर बताया। फोन करनेवाले ने तीनों से दो टूक कहा कि पांच लाख रुपये रंगदारी चाहिए। नहीं दी तो घर में घुसकर गोली मार देंगे।

loksabha election banner

रंगदारी की मांग हीरापुर दुर्गा मंदिर के पास स्थित ब्यूटी ज्वेलर्स के मालिक कोलाकुसमा निवासी प्रवीण वर्णवाल, बरटांड़ के पंडित क्लीनिक मोड़ स्थित जेम्स एंड ज्वेलर्स के मालिक अशोक खत्री और स्टील गेट के आभूषण कारोबारी संजय सोनी से की गई है। तीनों ने पुलिस को जो मोबाइल नंबर दिया है, वह प्रिंस खान का ही है। इस घटना से तीनों कारोबारी व उनके स्वजन दहशत में हैं। मालूम हो कि कुछ दिन पहले हाउसिंग कालोनी में रहने वाले ठेकेदार रामनरेश सिंह व आजाद नगर के ठेकेदार मतलूब अंसारी के घर के बाहर रंगदारी के लिए प्रिंस खान ने फायरिंग कराई थी।

बरटांड़ पंडित क्लीनिक मोड़ पर स्थित खत्री जेम्स एंड ज्वेलर्स के मालिक अशोक खत्री ने धनबाद थाना को दिए आवेदन में बताया कि उन्हें शनिवार की शाम 5 बजकर 37 मिनट पर व 5 बजकर 39 मिनट पर मोबाइन नंबर 7777775550 से कॉल आया। फोन करने वाले ने कहा कि वह छोटे सरकार (प्रिंस खान) का मैनेजर बोल रहा है। धमकी दी कि पांच लाख रुपये रंगदारी नहीं देने पर एके-47 से गोली मारकर खोपड़ी खोल देंगे।

इसी नंबर से शनिवार की रात 8 बजकर 42 मिनट पर हीरापुर माधव अपार्टमेंट के सामने स्थित ब्यूटी जेवर के मालिक कोलाकुसमा निवासी प्रवीण कुमार वर्णवाल को भी कॉल आया। उनसे भी रंगदारी की मांग करते हुए जान मारने की धमकी दी गई।

पिछली बार वीडियो जारी कर बताया था अपना नंबर

शनिवार को डायरेक्ट लाइन से व्‍यवसायियों को फोन किया गया. पुलिस उस नंबर का लोकेशन व अन्य जानकारी जुटा रही है। गौरतलब है कि पिछली बार प्रिंस खान ने इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो अपलोड कर कहा था कि वह 5550 नंबर से ही कॉल करता है।

एक दर्जन से अधिक गुर्गे जेल में

प्रिंस खान के एक दर्जन से ज्यादा गुर्गे इन दिनों धनबाद जेल में बंद है। पुलिस ने गुर्गों को पकड़ प्रिंस को कमजोर किया है। प्रिंस के भाई गोडविन को भी बैंक मोड़ थाना पुलिस ने रिमांड पर लिया है। दरअसल, प्रिंस तो नन्हे अंसारी की हत्या के बाद से फरार है। फरारी में उस पर एक दर्जन मुकदमे दर्ज हुए हैं। इस बीच उसने अपने छह वीडियो मैसेज वायरल कर धनबाद के कारोबारियों व पुलिस को भी धमकी दी थी। बावजूद पुलिस उस तक अभी नहीं पहुंच सकी है। उस पर दबाव बनाने के लिए रंगदारी मामले में ही उसका घर कुर्क किया गया था। वहां मौजूद हर सामान पुलिस ने जब्त किया था। घर की खिड़की व दरवाजे तक उखाड़ लिए गए थे। उसकी मां ने दोबारा घर में खिड़की व दरवाजे लगवाए। इधर, एसएसपी संजीव कुमार का कहना है कि प्रिंस की हरकतें बंद नहीं हुईं तो दूसरे मामले में फिर कुर्की जब्ती की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.