Move to Jagran APP

इस Gang के किरदारों के नाम तो कार्टून कैरेक्टर सरीखा, काम करते खतरनाक Dhanbad News

पुलिस के कान तब खड़े हो गए जब यह सूचना आई है कि गैंग्स ऑफ वासेपुर दो फाड़ में बंट चुका है। फहीम खान और उनके बेटे एक गिरोह को चला रहे हैं तो भगिनों की टोली दूसरे गिरोह को संभाल रही

By mritunjayEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 08:38 AM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 08:38 AM (IST)
इस  Gang के किरदारों के नाम तो कार्टून कैरेक्टर सरीखा, काम करते खतरनाक Dhanbad News
इस Gang के किरदारों के नाम तो कार्टून कैरेक्टर सरीखा, काम करते खतरनाक Dhanbad News

धनबाद [अश्विनी रघुवंशी]। गैंग्स ऑफ वासेपुर का डोरेमोन। कार्टून कैरेक्टर का उप नाम। वासेपुर, भुली से पांडरपाला तक कोई भी जमीन खरीदता या बेचता है तो गैंग्स के डोरेमोन, मिट्ठू पागल समेत कई खतरनाक चेहरे अचानक सामने आ जाते हैं। गैंग्स ऑफ वासेपुर के गुर्गों से लेकर काले कारोबार पर पुलिस लाल फाइल तैयार कर रही है। उसी लाल फाइल में डोरेमोन समेत कई लोगों के नाम हैं। पिछले तीन महीने से गैंग्स पर किए गए सूक्ष्म अध्ययन में पुलिस रिकार्ड में यह बात आई है कि जमीन, धनबाद नगर निगम और पूर्व मध्य रेल मंडल से मोटी रकम आ रही है। अनिल शर्मा की तरह धनबाद से कोडरमा तक गैंग्स द्वारा रेलवे टेंडर को मैनेज किया जाता है। किसी ने चूं की तो खैर नहीं।

loksabha election banner

दरअसल, पुलिस के कान तब खड़े हो गए जब यह सूचना आई है कि गैंग्स ऑफ वासेपुर दो फाड़ में बंट चुका है। फहीम खान और उनके बेटे एक गिरोह को चला रहे हैं तो भगिनों की टोली दूसरे गिरोह को संभाल रही है। दोनों गिरोह रंगदारी की रकम के लिए लोगों पर अलग अलग दबाव बना रहे हैं। पहले पुलिस तक यह बात इसलिए नहीं आती थी क्योंकि जिनसे रंगदारी मांगी जाती थी, वे पुलिस तक आने से हिचकते थे। भीतर ही भीतर सारी डील हो जाती थी। गैंग्स ऑफ वासेपुर के भीतर टकराव के कारण मामा के साथ भगिना को भी रंगदारी देने की बात सार्वजनिक होने लगी तो एसएसपी किशोर कौशल ने कुछ अधिकारियों को अध्ययन में लगा दिया। पुलिस ने कई पन्नों की मोटी फाइल तैयार कर ली है।

आतंक के धंधे के गुर्गे

पूर्व मध्य रेलवे में टेंडर मैनेज एवं स्क्रैप कारोबार : शाहिद कमर, मंसूर नवा, तनवीर, सरफराज, चेनिया

धनबाद नगर निगम : मंसूर नवा, शाहिद कमर, जाहिद खान, शेर खान, चीकू खान, मतलब खान

जमीन : रशीद भट्ठा, मिट्ठू पागल, डोरेमोन, इश्तियाक खान, शानो खान, मटरु, अराफात, अफतार हाजी, राजा हेली, साजिद, इमरान खान, अजहर, शहजादा, शमी बोरा, इरफान रेहान।

हरेक केस पर सरकारी वकीलों से सलाह मशविराः पुलिस महकमे ने गैंग्स ऑफ वासेपुर से जुड़े सारे खतरनाक चेहरों के हरेक मुकदमे के सारे दस्तावेज निकाल लिए हैं। मुकदमों की वर्तमान स्थिति पर सरकारी वकीलों से सलाह मशविरा किया जा रहा है। पुलिस यह आंकने में लगी है कि किन मुकदमों में सजा दिलाना आसान होगा। बता दें कि गैंग्स ऑफ वासेपुर के बड़े चेहरों के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी, आम्र्स एक्ट के मुकदमे हैं।

  • इन पर इतने मुकदमे
  • इकबाल खान : 11
  • रज्जन खान : 4
  • शहजादा : 01
  • गोपी : 14
  • गोडविन : 8
  • बंटी : 11
  • प्रिंस : 15
  • रितिक : 13

गैंग्स ऑफ वासेपुर से जुड़े सारी बातों का पुलिस रिकार्ड तैयार कर रही है। कई गुर्गों के नाम मिले हैं। कहां पर आतंक के जरिए अवैध कमाई करने की कोशिश हो रही है? इसका भी पता लगाया गया है। सभी लोगों के मुकदमे की वर्तमान स्थिति की भी लगातार समीक्षा हो रही है। जल्द गैंग्स की लाल फाइल तैयार हो जाएगी।

-किशोर कौशल, एसएसपी, धनबाद

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.