धनबाद, जेएनएन। रेल महकमे के लिए साल का पहला दिन उथल-पुथल भरा रहा। 20 दिसंबर को पुराना बाजार के जिस जगह पर मॉक ड्रिल हुआ था, उसी के पास बुधवार की सुबह मालगाड़ी और खाली ट्रेनों की जोरदार टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में कई बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुईं और ऑयल टैंकर पटरी से उतर गया। इस दुर्घटना में रेलवे को लाखों का नुकसान हुआ है।

घटना को लेकर कई विभाग आपस में ही उलझे रहे और ज्वाइंट नोट तैयार करने को लेकर एक-दूसरे की गलतियां निकालते रहे। डीआरएम ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली और जांच के आदेश दे दिए। इस मामले में लापरवाही बरतने को लेकर सहायक यार्ड मास्टर ए बनर्जी और शंटमैन रजीमुद्दीन अंसारी को सस्पेंड कर दिया गया है। 

ऐसे हुई दुर्घटना 

सुबह के लगभग सात बजे डाउन यार्ड की ओर मालगाड़ी जा रही थी। उसी ट्रैक पर खाली टे्रन की रैक को शंटिंग किया जा रहा था। इस वजह से मालगाड़ी से जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि आसपास की ट्रैक पर कई अन्य यात्री कोच भी इसकी चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हुए और ऑयल टैंकर पटरी से उतर गया। 

12 घंटे तक चला रेस्क्यू

सुबह सात बजे हुई घटना के बाद दुर्घटना राहत यान लेकर कर्मचारियों की फौज पहुंची। तकरीबन 12 घंटे की जद्दोजहद के बाद स्थिति पर काबू पाया गया। 

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस