Move to Jagran APP

विदेशी मेहमान भी बोल रहें-Say No To Plastic, आप भी बोलिए Dhanbad News Dhanbad News

गांधी जयंती पर आयोजित कार्यक्रम के दाैरान आइआइटी-आइएसएमें आए विदेशी मेहमानों ने भी भाग लिया। उन्होंने भी-से नो टु प्लास्टिक और वन इंडिय क्लीन इंडिया हेल्दी इंडिया का संदेश दिया।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 08:04 AM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 08:04 AM (IST)
विदेशी मेहमान भी बोल रहें-Say No To Plastic, आप भी बोलिए Dhanbad News Dhanbad News
विदेशी मेहमान भी बोल रहें-Say No To Plastic, आप भी बोलिए Dhanbad News Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर बुधवार को आइआइटी आइएसएम के सेंटर ऑफ सोसाइटल मिशन और कांसेटो की टीम ने स्वच्छता ही सेवा है अभियान चलाया। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक प्रो. राजीव शेखर ने कैंपेन की शुरूआत करते हुए कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक जहर है, जो हमारी प्राकृतिक चीजों को नष्ट कर रहा है।

loksabha election banner

निदेशक ने कहा कि एक प्लास्टिक को नष्ट होने में 500 साल लगते हैं। उसकी जगह पर जूट की थैली सबसे बेहतर विकल्प है। इस दौरान सीएसएम के हेड प्रो. संजीव आनंद साहू ने प्रोफेसर, कर्मचारियों व छात्रों को सिंगल यूज प्लास्टिक के निषेध की शपथ दिलाकर संस्थान व आसपास के क्षेत्रों को प्लास्टिक मुक्त क्षेत्र करने का निर्णय लिया। जागरूकता के पहले चरण में छात्रों की अलग-अलग टीम बनाई गई। इस टीम के सदस्यों ने घर-घर जाकर लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक से होने वाली हानियों को बताया। साथ ही इसके विकल्प की जानकारी भी दी गई।

कार्यक्रम का संचालन डीन प्रो. धीरज कुमार के मार्गदर्शन में संचालित हुआ। इस दौरान मुख्य रूप से मौजूद बॉयलर यूनिवर्सिटी टेक्सास यूएसए के प्रो. जय पुलियम ने कैंपेन की सराहना करते हुए छात्रों को जागरूकता लाने की बात कही। कैंपेन लांचिंग के मौके पर डीन स्टूडेंट वेलफेयर एमके सिंह, कार्यवाहक रजिस्ट्रार डॉ. प्रमोद माथुर, एसोसिएट डीन प्रो. एआर दीक्षित सहित काफी संख्या में प्रोफेसर व छात्र-छात्राएं शामिल थे। वहीं कैंपेन को सफल बनाने में सीएसएम के स्टूडेंट विंग कर्म ज्योति, फास्ट फारवर्ड इंडिया, कर्तव्य तथा कंसेटो टीम का सराहनीय योगदान रहा।

गांधी जयंती पर आयोजित कार्यक्रम के दाैरान आइआइटी-आइएसएमें आए विदेशी मेहमानों ने भी भाग लिया। उन्होंने भी-से नो टु प्लास्टिक और वन इंडिय, क्लीन इंडिया, हेल्दी इंडिया का संदेश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.