Move to Jagran APP

आशीर्वाद अपार्टमेंट अग्निकांड मामले में कोर्ट में हुई पहली सुनवाई, 2 कमेटी गठित, हादसे के वजहों का होगा खुलासा

धनबाद शहर के आशीर्वाद अपार्टमेंट में अगलगी की घटना में झारखंड हाई कोर्ट ने स्‍वत संज्ञान लिया है। अदालत में इस पर पहली सुनवाई हुई और जांच के लिए दो कमेटी का गठन किया गया है जो हादसे के पीछे छिपे वजह का पता लगाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Thu, 02 Feb 2023 11:51 AM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 11:51 AM (IST)
आशीर्वाद अपार्टमेंट अग्निकांड मामले में कोर्ट में हुई पहली सुनवाई, 2 कमेटी गठित, हादसे के वजहों का होगा खुलासा
आशीर्वाद अपार्टमेंट अग्निकांड मामले में हाई कोर्ट ने लिया स्‍वत: संज्ञान

मनोज सिंह, धनबाद। झारखंड हाई कोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस अपरेश कुमार सिंह व जस्टिस दीपक रोशन की अदालत में धनबाद में हुए अग्निकांड के मामले में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान महाधिवक्ता ने अदालत को बताया कि इस पूरे मामले की जांच के लिए दो कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी पता लगाएगी कि आखिर किन वजहों से इतना बड़ा हादसा हुआ है। कमेटी इसकी भी जांच करेगी राज्य में आग से सुरक्षा को लेकर निर्धारित मानकों का कितना पालन किया जा रहा है।

loksabha election banner

17 फरवरी को होगी अगली सुनवाई

इसके बाद अदालत ने राज्य के सभी उपायुक्त, एसएसपी और नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि वे अपने क्षेत्र में आग से निपटने के लिए तैयारी और भवनों में नियमानुसार आग से सुरक्षा का पालन किया जा रहा है या नहीं, इसकी जांच कर एक रिपोर्ट अदालत में पेश करें। बता दें झारखंड हाईकोर्ट ने धनबाद में हुए अग्निकांड पर स्वत संज्ञान लेते हुए मामले की सुनवाई कर रहा है। अगली सुनवाई 17 फरवरी को निर्धारित की गई है।

शहर में दो भयावह अग्निकांड से सदमे में लोग

गौरतलब है कि धनबाद के जोड़ाफाटक शक्ति मंदिर रोड स्थित आशीर्वाद अपार्टमेंट में मंगलवार की शाम करीब 6:30 बजे आग लग जाने की घटना से सभी सदमे में हैं। इस हादसे में दम घुटने व जलने से 14 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा, हादसे में जख्मी 14 मरीजों को अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज कर दिया गया है, जबकि झुलसी चार महिलाओं की स्थिति गंभीर होने की वजह से उन्‍हें आइसीयू में शिफ्ट कराया गया है। यह मामला इसलिए भी गंभीर है क्‍योंकि शहर में महज दो हफ्ते के भीतर दो भयंकर अग्निकांड हो गए हैं। इससे पहले सीसी हाजरा अस्‍पताल में अगलगी की घटना में छह लोगों की मौत हुई थी। 

यह भी पढ़ें- Ashirwad apartment के अग्निकांड में हाइकोर्ट ने लिया स्‍वत: संज्ञान, 10 दिन में 4 बड़े हादसों से दहला धनबाद 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.